ब्रिटिश प्रिंस Andrew को करना होगा मुकदमे का सामना, ये है पूरा मामला

Britain Prince Sexual Exploitation: ब्रिटेन के राजकुमार एंड्रयू (Prince Andrew) को यौन शोषण (Sexual Exploitation) के मामले में मुकदमे का सामना करना होगा. प्रिंस एंड्रयू के खिलाफ दायर यौन शोषण के मामले को अमेरिका की एक अदालत ने खारिज करने से साफ इनकार कर दिया. जिसके बाद अब शाही परिवार के प्रिंस को मुकदमे का सामना करना पड़ेगा. जज लुईस कपलान (Lewis Kaplan) ने एंड्रयू के वकीलों के तर्क को खारिज कर दिया. एंड्रयू के वकील ने तर्क दिया था कि इस मुकदमे को शुरु में ही रद्द कर देना चाहिए. वर्जीनिया गिफ्रे (Virginia Giuffre) ने राजकुमार एंड्रयू के खिलाफ केस दर्ज कराया था.

प्रिंस Andrew को करना होगा मुकदमे का सामना

न्यूयॉर्क फेडरल कोर्ट (Federal Court) के जज लुईस कपलान (Lewis Kaplan) अपने फैसले में साफ कर दिया कि वर्जीनिया गिफ्रे की ओर से दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न के केस को खारिज नहीं किया जा सकता है और राजकुमार एंड्रयू को मुकदमे का सामना करना ही होगा. पीड़िता वर्जीनिया गिफ्रे ने अगस्त में प्रिंस एंड्रयू पर मुकदमा दायर करते हुए आरोप लगाया था कि 2001 में फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन (Jeffrey Epstein) की मदद से प्रिंस ने उनका यौन शोषण किया था. गिफ्रे का कहना है कि उस वक्त वो 17 साल की थीं और प्रिंस एंड्रयू को अच्छे से पता था कि मैं उस वक्त नाबालिग थी. उन्होंने प्रिंस पर तीन अलग-अलग जगहों पर यौन शोषण का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें: US on S-400 Deal: बाइडेन के प्रतिनिधि ने दिए संकेत, रूस के साथ S-400 डील पर अमेरिकी प्रतिबंधों से बच सकता है भारत

प्रिंस एंड्रयू ने आरोपों को बताया था बेबुनियाद

यौन शोषण के आरोपों को प्रिस ने खारिज किया था. प्रिंस एंड्रयू ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कोर्ट से इस केस को रद्द करने की गुजारिश की थी. प्रिंस की ओर से दायर याचिका में कहा गया था कि महिला के केस को खारिज किया जा सकता है क्योंकि अब वह अमेरिका में नहीं रहती. हालांकि, जज कपलान ने सभी दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि प्रिंस को मुकदमे का सामना करना पड़ेगा. प्रिंस एंड्रयू ((Prince Andrew)) ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के छोटे बेटे हैं. फिलहाल प्रिंस एंड्रयू ने अपनी सभी मिलिट्री उपाधियां ( Military Titles) सम्राट को लौटा दी है.

ये भी पढ़ें: Covid-19: अमेरिका में बेकाबू कोरोना, रोकने के लिए बाइडेन सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम