अमेरिका से हंटिंग सफारी के लिए अफ्रीका गया था कपल, शिकार के बहाने पत्‍नी का ही कर दिया कत्‍ल

नई दिल्‍ली: एक डेंटिस्‍ट पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप लगाया गया है. यह हत्‍या तब की गई जब वे एक अफ्रीकी हंटिंग सफारी पर थे जहां उनकी पत्‍नी की मौत हुई थी. पति ने बताया कि उसकी पत्‍नी के हाथ से खुद ही गोली चली जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद पति ने इंश्‍योरेंस के 35 करोड़ रुपये ले भी ल‍ि‍ए.   

हत्‍या और धोखाधड़ी का साब‍ित हुआ आरोप 

Metro की खबर के अनुसार, 67 वर्षीय डॉक्‍टर लॉरेंस रूडोल्फ ने 2016 में जाम्बिया में रहते हुए अपनी पत्नी बियांका को गोली मार दी थी और फिर अमेरिका में वापस आकर इंश्‍योरेंस को क्‍लेम किया. उस पर हत्‍या और धोखाधड़ी का आरोप साबित हुआ है.  

4.8 मिलियन डॉलर का हो गया भुगतान 

दरअसल, रूडोल्फ की पत्नी की सात जीवन बीमा पॉलिसियां ​​​​थीं जिन्हें उनकी मौत से कुछ महीने पहले बदला गया था. राज्यों में सात अलग-अलग बीमा कंपनियों से कुल 4.8 मिलियन डॉलर का भुगतान हो गया था. 

यह भी पढ़ें: जिसे चंद्रमा पर समझा जा रहा था ‘एल‍ि‍यंस’ का घर, पास से देखने पर मिस्‍ट्री हुई सॉल्‍वड

बता दें कि कपल ने अक्टूबर 2016 में जाम्बिया के लिए उड़ान भरी थी ताकि बियांका एक तेंदुए का शिकार कर सके लेकिन उस साल 11 अक्टूबर को स्काउट्स और गेमकीपर्स ने उसके केबिन से गोली चलने की आवाज सुनी. वे जमीन पर पड़ी थीं ओर उसकी छाती में बंदूक की गोली का घाव था. रूडोल्फ ने कहा कि वह रेस्टरूम में था जब शिकार के लिए जाने से पहले पैकिंग करते समय गलती से उसने खुद को गोली मार ली थी. 

जाम्बिया में पुलिस ने मौत को एक दुर्घटना करार द‍िया

जाम्बिया में पुलिस ने बियांका की मौत को एक दुर्घटना करार दिया और उसके पति को वापस अमेरिका जाने दिया. एक एफबीआई एजेंट के अनुसार, वापस रूडोल्फ को उस महिला के साथ लगातार देखा गया जिसके साथ उसका अफेयर चल रहा था. एफबीआई ने 2016 में बियांका के एक दोस्त द्वारा उसकी मौत को संदिग्ध होने की रिपोर्ट के बाद मामला दर्ज किया था. 

शादी से खुश नहीं था पति 

दरअसल, रूडोल्फ अपनी शादी में खुश नहीं थे लेकिन वह तलाक भी नहीं दे सकते थे. उनके दो बच्चे थे जिनमें एक बेटी भी थी जो उस डेंटल फर्म में काम करती है जिसे उसके पिता ने शुरू किया था. इस मामले में रूडोल्फ को दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था और कोलोराडो में कैद किया गया. उन्होंने आरोपों का खंडन किया है और दावा किया है कि एफबीआई ने उन पर गलत चार्ज लगाए हैं. 

लाइव टीवी