12 बच्चों की मां दिनभर चलाती है मोबाइल, घर के खर्चे के लिए करती है ये काम

नई दिल्ली: आज के समय में मोबाइल को सबसे बड़ा हथियार माना जाने लगा है. लोग मोबाइल का उपयोग करके क्या कुछ नहीं कर सकते. आज के समय में लोगों का पैशन होता है सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बनना. एक हाई फैन फॉलोइंग के जरिए महीने लाखों की कमाई करते हैं. अमेरिका की ब्रिटनी चर्च (Britni Church) नाम की 33 साल की महिला ने भी अपनी फैक्ट्री की नौकरी छोड़कर मोबाइल के ही जरिए अपने घर को चलाने का फैसला किया और इसमें वो कामयाब भी रहीं. आइए जानते हैं ब्रिटनी की कमाई का जरिया… 

12 बच्चों की मां है ब्रिटनी 

12 बच्चों की मां अब सिर्फ अपने फोन पर वीडियो (Mother of 12 kids Earns Money from TikTok) बना-बनाकर लंबा-चौड़ा परिवार पाल रही है. 12 बच्चों का परिवार कोफी बड़ा होता है. इसमें बच्चों का खाना-पीना, कपड़े, पढ़ाई-लिखाई के खर्चे आदि भी शामिल होते हैं. इसके लिए लोगों को दिन रात खूब मेहनत करनी होती है लेकिन अमेरिकन महिला ब्रिटनी को इनके लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ता, क्योंकि उनकी कमाई घर बैठे होती है.

यह भी पढ़ें: मां की ममता पर उठ रहे सवाल! कोविड पॉजिटिव बेटे को कार की डिक्की में किया बंद

क्या काम करती हैं ब्रिटनी?

The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटनी घर पर बैठे-बैठे अपनी रोजाना की जिंदगी से जुड़े हुए वीडियो बनाकर टिकटॉक पर अपलोड करती हैं और इससे अच्छे-खासे पैसे कमाती हैं. टिकटॉक पर ब्रिटनी के 1.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं और इन्हीं फॉलोअर्स के दम पर उनके घर का खर्चा चल रहा है. ब्रिटनी की वीडियोज को कई लोग देखते हैं जिसकी वजह से उनकी कमाई होती है. आपको बता दें कि ब्रिटनी के पति का भी खुद का व्यव्साय है.

यह भी पढ़ें: पहले जमकर पी शराब फिर ली वियाग्रा, संबंध बनाने के दौरान हुआ हादसा

8 बच्चों के बाद छोड़ दी थी जॉब

जब तक ब्रिटनी के 8 बच्चे थे तब तक तो वे अपनी जॉब करती थीं, लेकिन एक साथ 3 बच्चों को जन्म देने के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी और अपने वीडियो सोशल मीडिया पर डालने लगीं. उन्हें 53 मिलियन से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वे क्रिएटर्स फंड से इन व्यूज के बदले पैसे कमाती हैं. 

ब्रिटनी के 12 बच्चों पर खर्च होते हैं इतने डायपर्स

टिकटॉक के अलावा ब्रिटनी के इंस्टाग्राम पर भी लाखों फॉलोअर्स हैं. वे बताती हैं कि हर हफ्ते उन्हें 23,000 रुपये खाने पर खर्च करने होते हैं. वे 66 कार्टन दूध लाते हैं और 600 डायपर्स की जरूरत उन्हें हर हफ्ते होती है. 

LIVE TV