UK: किसी की मरी मां, किसी ने सास को खोया; जबकि Lockdown लगाकर यहां PM कर रहे थे पार्टी

लंदन: ब्रिटेन (UK) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मामला इतना गंभीर है कि अब उन्हीं की पार्टी के सांसद उनका इस्तीफा मांगने लगे हैं. दरअसल मामला संवेदनहीनता की पराकाष्ठा से जुड़ा बताया जा रहा है.

साल 2020 में जब दुनिया में कोरोना महामारी का आक्रमण हुआ तो सबसे ज्यादा तबाही यानी कोरोना से मौतें अमेरिका (US) और यूरोप के देशों में हुईं. यानी जब कोरोना के पहले लॉकडाउन में पूरी दुनिया के लोग घरों में कैद थे तब यहां के प्रधानमंत्री अपने सरकारी बंगले पर पार्टी कर रहे थे. पहली लहर में ब्रिटेन में हुई मौतों के बाद पूरे देश में मातम का माहौल था.

इन्विटेशन ई-मेल लीक होने से खुलासा

जॉनसन अभी ब्रेक्जिट की मार और उसके साइड इफेक्ट से उबर भी नहीं पाए थे कि उनकी कुर्सी एक बार फिर खतरे में आ गई है. उन पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने और उनके स्टाफ ने 2020 में कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के नियमों का उल्लंघन किया है. जब लंदन (London) के लोगों को संक्रमण के खतरे के कारण घर से बाहर निकलने की भी इजाजत नहीं थी, तब प्रधानमंत्री पार्टी कर रहे थे. 

देखिए लीक्ड ई-मेल


एक चैनल ने एक ईमेल जारी किया है, जिसके बाद विपक्षी नेता मामले में जांच की मांग कर रहे हैं. पार्टी के आमंत्रण पत्र पर लिखा था, ‘सोशल डिस्टेंसिंग ड्रिंक्स’. इसी तरह इस पार्टी के लिए पीएम हाउस में मौजूद स्टाफ को पार्टी में शामिल होने के लिए अपनी ड्रिंक्स खुद लाने को कहा गया था.

ये भी पढ़ें- 6 दिन के लिए सबसे महंगा बुक किया कमरा, ठहरा 8 महीने, होटल ने लिया ये एक्‍शन

सांसदों ने रो-रो कर सुनाना दुखड़ा

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक जॉनसन की मुश्किल तब अचानक बढ़ गई जब देश के कई सांसदों और पार्टी के दानदाताओं ने ठीक उसी दौर में अपने परिवार पर टूटे कोरोना के कहर और परिजनों की कहानी सदन में बताई. Labour Party से सांसद अफजल खान ने कहा कि कोरोना के पहले दौर में उनकी मां की अस्पताल में मौत हो गई वो कार में हॉस्पिटल के बाहर थे. वो अपनी मां के पास जाना चाहते थे. उन्हें अंतिम विदाई देने से पहले जी भर कर देखना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

वहीं पॉलिटीशियन रूथ डेविडसन ने ट्वीट करके पूरी सरकार पर हमला बोला है.

वहीं DUP के नेता Jim Shannon ने कहा कि 2020 में उनकी सास की मौत हो गई वो अकेली थीं. कोई उनकी मदद नहीं कर पाया. अब ऐसे कई किस्से पूरे ब्रिटेन में वायरल हो रहे हैं और लोग पानी पी पी कर बोरिस जॉनसन को कोस रहे हैं.

ये भी पढ़ें- काबुल एयरपोर्ट पर 5 महीने पहले जो मासूम खो गया था, उसके आगे की कहानी अब पता चली

जवाब देने से बच रहे हैं जॉनसन: एंजेला

आपको बता दें कि कल सुबह जब जॉनसन मॉर्निंग वाक से लौट रहे थे तब कुछ पत्रकारों ने उनसे ये सवाल पूछने की कोशिश की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. वहीं ब्रिटिश सांसद और लेबर पार्टी की डिप्टी लीडर एंजेला रॉयनर ने कहा कि सभी जानते हैं कि पीएम जॉनसन सवालों के जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं. 

LADY MP

(लेबर पार्टी की डिप्टी लीडर एंजेला रॉयनर ने संसद में पीएम जॉनसन पर निशाना साधा है)

पीएम पर आरोपों की होगी जांच

अब इस हालिया दावे की जांच भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्यू ग्रे करेंगे. खुद पर लगने वाले पिछले आरोपों की जांच के लिए भी सरकार ने उन्हें ही नियुक्त किया था. मामले में बोरिस जॉनसन (Boris Johnson Party) का कहना है कि उन्होंने निजी तौर पर नियम नहीं तोड़े हैं. जबकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा है कि प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी कैरी जॉनसन ने पार्टी में शामिल होकर नियमों का उल्लंघन किया है.

इस बीच जॉनसन के सहयोगी और देश के हेल्थ मिनिस्टर एडवर्ड एरगर ने कहा है कि वो ये समझ सकते हैं कि लोगों में क्यों इतनी नाराजगी है. लेकिन अभी मामले की जांच के परिणाम सामने नहीं आए हैं.

LIVE TV