न्यूयॉर्क में दर्दनाक हादसा, बहुमंजिला इमारत में आग से 9 बच्चों समेत 19 की मौत, पढ़ें पूरी खबर

New York Apartment Fire: न्यूयॉर्क में एक रिहायशी इमारत में आग लगने से एक आवासीय परिसर में 9 बच्चों समेत 19 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है. अधिकारियों के मुताबिक घायलों को नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया है और वहां पर राहत और बचाव कार्य जारी है. जानकारी के अनुसार हाल के दिनों में न्यूयॉर्क के रिहायशी इलाके में इस तरह की आग लगने की यह अपने आप में पहली घटना है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग लगने पर बहुमंजिला इमारत की खिड़की से लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे पर आग इतनी भीषण थी कि उनमें से कुछ लोगों तक सही समय पर मदद नहीं पहुंच पाई. आग लगने के कारणों के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि पोर्टेबल इलेक्ट्रिक हीटर की वजह से इमारत में आग लगने की घटना हुई है.

वहीं इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मेयर एरिक एडम्स ने संवाददाताओं को बताया कि 19 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और 63 लोग घायल हुए हैं जिनमें से कई की हालत बेहद ‘गंभीर’ है. उन्होंने कहा कि यह उनके जीवन और न्यूयॉर्क के इतिहास में आग लगने की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है. उनके ऑफिस ने इस दुखद घटना पर खेद प्रकट करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा कि जिन लोगों को हमने खो दिया, उनके लिए प्रार्थना करने में आप मेरे साथ शामिल हों, विशेष रूप से उन 9 बच्चों के लिए जिन्हें असमय ही इस हादसे में अपने जीवन से हाथ धोना पड़ा है. 

गौरतलब है कि द ब्रोंक्स में 19 मंजिला इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर अमेरिकी समय के अनुसार सुबह 11 बजे आग लगने की घटना हुई थी. इस पर जानकारी देते हुए न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग ने एक समाचार एजेसी को बताया कि सूचना मिलते ही विभाग ने उचित इमरजेंसी प्रटोकॉल का पालन करते हुए राहत एंव बचाव कार्य शुरु कर दिया. वहीं आग लगने पर अग्निसमन विभाग ने अपने 200 अग्निशामक कर्मियों को राहत एंव बचाव कार्य में लगाया है.

Pakistan: कौन हैं आयशा मलिक जो बनने जा रहीं हैं पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला जज, ऐसी है उनकी कहानी

Delhi Corona: राजधानी में फूटा कोरोना बम, दिल्ली पुलिस के पीआरओ समेत 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव