तीन साल बाद जेल से रिहा हुई इस देश की राजकुमारी, बिना आरोपों के काटी सजा

दुबई: सऊदी अरब (Saudi Arabia) के शाही घराने की एक राजकुमारी के समर्थकों (Supporters) ने रविवार को दावा किया कि उन्हें करीब तीन साल जेल (Jail) में रखने के बाद प्रशासन (Administration) ने रिहा कर दिया है.

2019 में राजकुमारी हो गई थीं लापता

राजकुमारी बस्माह बिंत सऊद सऊदी अरब के दूसरे राजा की बेटी हैं जो मार्च 2019 में लापता (Missing) हो गई थीं. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर दावा किया था कि उन्हें बिना आरोप के सऊदी अरब की एक जेल में कैद (Imprisoned) कर दिया गया. राजकुमारी और उनकी बेटी की गिरफ्तारी (Arrest) का कोई साफ कारण सामने नहीं आया था.

ये भी पढें: झील में बोटिंग के दौरान नाव पर गिरी चट्टान, दिल दहला देगा हादसे का VIDEO

पिछले सप्ताह किया गया रिहा

राजकुमारी के कानूनी सलाहकार (Legal Advisor) हेनरी इस्ट्रामांट ने कहा कि 58 वर्षीय राजकुमारी बस्माह और उनकी 30 वर्षीय बेटी सुहौद अल-शरीफ को पिछले हफ्ते सऊदी की राजधानी रियाद (Capital Riyadh) के बाहरी क्षेत्र में स्थित जेल से रिहा किया गया और वह गुरुवार को जेद्दा (Jeddah) में अपने घर वापस लौटीं.

राजकुमारी स्वास्थ्य समस्याओं से थीं परेशान

उन्होंने बताया कि राजकुमारी कई स्वास्थ्य समस्याओं (Health Problems) से जूझ रही हैं और अब वह अपने परिवार के साथ समय बिताएंगी. वॉशिंगटन (Washington) स्थित सऊदी अरब दूतावास (Embassy) ने इस मामले में तत्काल टिप्पणी नहीं की है. सऊदी अरब सरकार ने भी इस मामले में कोई सार्वजनिक टिप्पणी (Public Comment) नहीं की है.

ये भी पढें: लॉकडाउन में इस देश के पीएम ड्रिंक पार्टी कर रहे एंजॉय! फोटो को देख उड़ जाएंगे होश

आपराधिक मामलों का दावा

हालांकि, साल 2020 में सऊदी मिशन (Saudi Mission) ने जिनेवा (Geneva) में कहा था कि राजकुमारी बस्माह अवैध रूप से विदेश यात्रा की कोशिश करने समेत अन्य आपराधिक मामलों की आरोपी हैं. वहीं, हेनरी ने दावा किया कि राजकुमारी और उनकी बेटी को सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) ने उस समय पकड़ लिया था जब वे नियमित उपचार (Routine Treatment) के लिए स्विट्जरलैंड (Switzerland) जाने की तैयारी कर रही थीं.

(इनपुट – एपी)

LIVE TV