उत्तर कोरिया में लेदर जैकेट पहनना पड़ सकता है भारी, देश ने लगाया बैन

Kim Jong Un Bans Leather Coats In North Korea: उत्‍तर कोरिया (South Korea) का तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने अपने देश की जनता के लिए एक अजीब नियम लागू किया है. दरअसल तानाशाह किम जोंग उन अपने पसंदीदा लेदर कोट की नकल किए जाने पर भड़क गया है और अब उसने देश में लेदर कोट की बिक्री और पहनावे पर बैन लगा दिया है. इस नियम के बाद उत्तर कोरिया में ना तो कोई भी लेदर कोट बेच पाएगा और ना ही इसे पहन पाएगा. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक किम ने सबसे पहले साल 2019 में लेदर कोट पहना था जिसके बाद पूरे देश में इसे पसंद किया जाने लगा. इस दौरान वह डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ उत्तर कोरिया के परमाणु भंडार पर चर्चा कर रहे थे. दक्षिण कोरिया (South Korea) की मीडिया में किम के इस लुक की काफी चर्चा हुई थी. शुरूआत में हर वर्ग के लोग इस जैकेट का खर्चा नहीं उठा पा रहे थे इसलिए सिर्फ अमीर वर्ग के लोग ही इसे पहना करते थे. लेकिन धीरे धीरे सस्ती क्वालिटी के लेदर जैकेट लोकप्रिय होने लगे और अब हर वर्ग के लोगों ने इसे पहनना शुरू कर दिया. 

इस आदेश के अलावा देश में कई फैशन पुलिस भी तैनात किए गए हैं. ये फैशन पुलिस उन दुकानों को बंद करने के लिए तैनात कर दिया गया है जिसमें इस तरह की लेदर कोट बिक रही थी. माना जा रहा है कि  किम जोंग उन को इस बात का डर सता रहा है कि देश के सभी लोग इस तरह के कोर्ट पहनकर उनका प्रभुत्व और अधिकार को कम कर रहे हैं.

लोगों को लेदर कोट नहीं पहनने का निर्देश

रिपोर्ट्स की माने को उत्तर कोरिया में पुलिस ने चमड़े के कोट नहीं पहनने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि ये पार्टी के दिशानिर्देश का हिस्सा है. वहीं लेदर जैकेट के व्यापारियों और दुकानदारों का कहना है कि चीन और उत्तर कोरिया के बीच व्यापार शुरू होने के बाद ही लो क्वालिटी और सस्ती लेदर कोर्ट आनी शुरू हो गई थी. लोगों को कोर्ट पसंद भी आ रहा था जिसे देखते हुए व्यापारियों में सस्ते लेदर का ऑर्डर देना शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ें: 

 Delhi Pollution: फरवरी 2025 तक साफ होगी यमुना, जानिए नदी की सफाई के लिए सीएम केजरीवाल का एक्शन प्लान

…तो भूख हड़ताल करूंगा, Navjot Sidhu का अपनी ही सरकार के खिलाफ नया एलान