संसद में स्तनपान कराने पर ब्रिटिश सांसद को संसदीय कार्यवाही में बच्चा साथ लाने पर लगा प्रतिबंध

Breast Feeding Women MPs: ब्रिटेन की संसद ने house of Commons की एक सांसद Stella Creasy को अपने बच्चे को संसद भवन में लेकर आने को प्रतिबंधित कर दिया है. ब्रिटिश सांसदों को मातृत्व अवकाश  दिए जाने को लेकर प्रचार करने वाली विपक्षी सांसद स्टेला क्रीसी को मंगलवार को अपने तीन महीने के बेटे पिप को पकड़े हुए एक बहस में बोलने के बाद चेतावनी जारी की गई है. लंदन में वाल्थमस्टो निर्वाचन क्षेत्र से लेबर पार्टी की सांसद ने हाउस ऑफ कॉमन्स के एक अधिकारी के एक ईमेल को ट्विटर पर साझा किया. उस ई-मेल में एक नियम का हवाला देते हुए यह लिखा हुआ है कि “जब आप बच्चे के साथ हों तो आपको चैंबर में अपनी सीट पर नहीं आना चाहिए.” 

लिबरल डेमोक्रेटिक लीडर व पूर्व सांसद जो स्विंसन 2018 में ऐसा करने वाली पहली महिला सांसद थीं. क्रीसी ने शिकायत करते हुए लिखा कि “ऐसा लगता है कि सभी संसदों की जननी ब्रिटिश संसद में अब माताओं को देखा या सुना नहीं जा सकता है.” इस नोटिस के मिलने के बाद भी संसद क्रीसी ने अपने बच्चे को संसद में लाना जारी रखा है, जैसा कि वह पहले से ही अपनी बेटी को लेकर आ रहीं थीं. 

सांसद क्रीसी ने कहा कि हमें यह समझने की जरूरत है कि हम 21वीं सदी में है. फरवरी में ब्रिटिश सरकार ने यह घोषणा करते हुए कहा था कि वह वरिष्ठ मंत्रियों को लिए छह महीने का पेड मातृत्व अवकाश देगी पर उन्होंने सांसदों को इस योजना में शामिल नहीं किया था. क्रीसी 2019 में अपनी बेटी के जन्म के बाद ही से अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपना प्रतिनिधी हायर करने वाली पहली महिला सांसद बनीं थी. हालंकि बाद में उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं मिली थी.

China Population Survey : 17 साल के निचले स्तर पर पहुंची चीन में विवाह की दर, जानें क्या तैयारी कर रहा ड्रैगन

China ने खत्म की USA की बादशाहत ! नयी रिपोर्ट में चीन बना सबसे अमीर देश