Video: सैनिकों ने दिखाए ऐसे हैरतअंगेज करतब, ताली बजाने से खुद को नहीं रोक सका तानाशाह

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया (North Korea) भुखमरी जैसे हालातों से गुजर रहा है, लेकिन तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-Un) के चेहरे पर कोई शिकन नहीं है. उल्टा वो सैनिकों के शक्ति प्रदर्शन को देखकर तालियां बजा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उत्तर कोरियाई सैनिक मार्शल आर्ट का प्रदर्शन कर रहे हैं और सुप्रीम लीडर किम जोंग उन उन्हें देखकर ताली बजा रहे हैं. उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने इस कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट भी किया.

गर्दन से मोड़ दीं छड़ें

वीडियो में देखा जा सकता है कि उत्तर कोरिया के सैनिक (Soldiers) सिर से ईंट तोड़ रहे हैं. एक सैनिक हाथों से दो बोतल तोड़कर जमीन पर पड़े कांच पर लेट जाता है. जबकि कुछ सैनिक गर्दन से छड़ें मोड़ते दिख रहे हैं. इस प्रोग्राम के अंत में एक सैनिक अपने चारों ओर लिपटी जंजीर को भी तोड़ता दिखाई दिया. सैनिकों की बहादुरी को देख किम जोंग उन भी ताली बजाए बिना नहीं रुके.

ये भी पढ़ें -इस महिला की हाइट देख अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने, Guinness Book में दर्ज है नाम

US को चेताने की कोशिश

माना जा रहा है कि यह प्रदर्शन अमेरिका और उन देशों को चेताने के लिए किया गया है जो उत्तर कोरिया को बार-बार कार्रवाई की धमकी देते हैं. बता दें कि उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिका के साथ तनाव चरम पर है. किम जोंग उन के नेतृत्व में कोरिया ने कुछ दिन पहले ही हाइपरसोनिक मिसाइल को टेस्ट करने का दावा किया था. इससे एक महीने पहले उसने दो इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलों को फायर किया था. दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका ने उत्तर कोरिया के इन मिसाइल परीक्षणों पर कड़ी प्रतिक्रिया भी दी थी. 

UN की रिपोर्ट ने दिखाया आईना

उधर, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया गंभीर भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है. आयोग ने कहा कि किम जोंग उन द्वारा लगाई गई कोरोना पाबंदियों के कारण उत्तर कोरिया के हालात और खराब हुए हैं. अर्थव्यवस्था चौपट होने के कारण बड़ी संख्या में गरीबों को परेशानी उठानी पड़ रही है. इस रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र से उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों को कम करने की अपील की गई है.