ऑस्ट्रेलिया में समुद्र तट पर देखा गया ये रहस्यमयी जीव, तस्वीरें हुई वायरल

नई दिल्ली. समुद्र में लाखों जीव रहते हैं. इनमें से कुछ ऐसे हैं, जिनके बारे में मनुष्य जानता तक नहीं है. ऐसा ही एक जीव ऑस्ट्रेलिया के समुद्र तट पर दिखा. इस रहस्यमयी जीव को देखकर लोग हैरान रह गए. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. 

जानकारी के अनुसार, ये रहस्यमयी जीव क्वींसलैंड के येप्पून में केम्प बीच पर लोगों ने देखा था. इसकी तस्वीरें नेटिव एनिमल्स (Australian Native Animals) नाम के फेसबुक ग्रुप पर सांझा की गईं, जिसके बाद लोगों ने इनको जमकर शेयर किया. 

ये भी पढ़ें: Crocodile और विशाल Anaconda में 40 मिनट चली जिंदगी की जंग, जानें किसके नाम रही जीत?

फेसबुक पर तस्वीर शेयर करके जीव के बारे में पूछा

फेसबुक ग्रुप में इस रहस्यमयी जीव की फोटोज शेयर करते हुए चार्लीन ग्वेनेथ मे (Charlene Gwynneth Mae) ने खुलासा किया कि जिसने इस जीव को देखा था उसके मुताबिक ये जेलीश की तरह लग रहा था. उन्होंने फेसबुक पर इस जीव की तीन फोटो शेयर करते हुए केप्शन में लिखा कि ‘क्या कोई इसके बारे में जानता है कि ये क्या हो सकता है? एक दोस्त ने इसे फेसबुक पर पोस्ट किया है.’ 

वायरल हुई तस्वीरें

इस जीव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. लोग इस पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा कि ‘ मैं येपून के मेन और कूई बे बीच दोनों पर हर समय इन जीवों देखता था.’ एक और यूजर ने लिखा कि ‘जेलीफिश है, जिसका रंग भूरा होता है.’ इसके अलावा कई यूजर्स ने कहा कि वह सी टोमैटो जेलीफिश, ब्लॉब फिश या शार्क के अंडों का लंप जैसा लग रहा है.

ये भी पढ़ें: मोसाद का था पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिक की हत्या का प्लान? हुआ सनसनीखेज खुलासा

एक्सपर्ट ने किया ये खुलासा

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई समुद्री स्टिंगर सलाहकार सेवाओं के निदेशक और जेलीफिश ऐप के को-फाउंडर और समुद्री जीवविज्ञानी डॉ लिसा गेर्शविन ने कहा कि यह सबसे अधिक संभावना है कि यह lion’s mane cyanea barkeri jellyfish है. इसके अलावा, डॉ गेर्शविन ने बताया कि उन्होंने खुद 2010 में मैके में इस प्रजाति की खोज की थी. इस जीव का शरीर चॉकलेट ब्राउन रंग का होता है, जिसकी वजह से ये लगता है कि ये ‘सायनिया’ है. यह पूरे क्वींसलैंड में पाया जाता है.

LIVE TV