नाराज Wife ने की एक हफ्ते की Strike, Husband ने ऐसा कर दिया घर का हाल; तस्वीरें वायरल

वॉशिंगटन: पति-पत्नी (Husband & Wife) के बीच घर के कामकाज को लेकर अक्सर नोकझोंक होती रहती है. फ्लोरिडा में रहने वालीं 27 वर्षीय जैली गिल (Jalie Gil) का भी अपने पति से विवाद हो गया. दरअसल, पति का कहना था कि घर की साफ-सफाई में उसका सबसे ज्यादा योगदान है. दोनों के बीच इसे लेकर बहस हुई, जिसके बाद जैली ने अपने पति को सबक सिखाने का फैसला लिया. उन्होंने ऐलान कर दिया कि वो एक हफ्ते की स्ट्राइक (Strike) पर जा रही हैं, यानी इस दौरान वो घर का कोई काम नहीं करेंगी. 

TikTok पर दिखाया घर का हाल

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, नाराज जैली गिल (Jalie Gil) ने पति को साफ कह दिया कि सात दिनों तक उन्हें ही पूरी जिम्मेदारी संभालनी होगी. इसके बाद वह एक हफ्ते तक पति की साफ-सफाई पर नजर रखती रहीं और उसे कैमरे में रिकॉर्ड करती रहीं. उन्होंने अपने TikTok अकाउंट पर तस्वीरें शेयर करके बताया है कि पति के राज में घर का क्या हाल हो गया. 

ये भी पढ़ें -‘खुले में Undergarments सुखाती है पड़ोसी, अरेस्ट करो’, Woman की इस अजीब डिमांड से Police भी परेशान

जल्द ठंडा पड़ गया Husband का जोश

जैली गिल ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उसे देखकर समझ आ रहा है कि उनके पति का साफ-सफाई में कितना योगदान रहता होगा. जिल की स्ट्राइक से पूरा घर बिखरा हुआ है. बाथरूम से लेकर किचन तक सबकुछ अस्तव्यस्त है. कहीं, कपड़े पड़े हैं, कहीं जूते, तो कहीं दूसरा सामान पड़ा है. जैसे-जैसे दिन गुजरते गए, घर की हालत बिगड़ती गई. जैली ने कहा, ‘पहले दिन तो पति ने अच्छे से सफाई की, लेकिन वक्त के साथ-साथ उनका जोश ठंडा पड़ गया’.     

Women को कमतर आंकते हैं पुरुष 

नाराज पत्नी ने कहा, ‘एक हफ्ते में पति ने घर की सूरत ही बदल दी. बाथरूम से लेकर किचन तक हर जगह समान बिखरा हुआ था. जब मैंने उनसे बाथरूम के हाल पर सवाल किया तो जवाब मिला कि बच्चों ने कर दिया है. जब मैंने पूछा कि आपने ठीक क्यों नहीं किया, तो वो खामोश हो गए’. गिल ने कहा कि अक्सर महिलाओं का काम पतियों को नजर नहीं आता. उन्हें लगता है कि हमारे पास करने के लिए है ही क्या, लेकिन जब उन्हें खुद वही काम करना पड़ता है तो नानी याद आ जाती है.     

Strike जारी रखने की सलाह

पति को सबक सिखाने की जैली की यह कोशिश सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कुछ ने तो गिल से यहां तक कह डाला है कि उन्हें अपनी स्ट्राइक तब तक जारी रखनी चाहिए, जब तक कि पति को अपनी गलती का अहसास न हो जाए. वहीं, कुछ यूजर्स का कहना है कि अब शायद गिल के पति को समझ आ गया होगा कि महिलाओं के पास कितना काम होता है.