बदल जाएगी क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया, जल्द ही सबको मिलेगा माइनिंग का मौका

Bitcoin : अगर आप बिटकॉइन (Bitcoin) के सपोर्टर हैं और इसमें पैसा बनाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. बहुत जल्द आप घर बैठे आसानी से बिटकॉइन की माइनिंग (Bitcoin Mining) कर इसमें पैसा बना सकते हैं. दरअसल इसे संभव बनाने की कोशिश में जुट गए हैं जैक डोर्सी (Jack Dorsey). जैक ट्विटर (Twitter) के पूर्व सीईओ रह चुके हैं और अब वह बिटकॉइन माइनिंग पर काम कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पेमेंट कंपनी Block Inc. बिटकॉइन माइनिंग का एक सिस्टम बना रही है. इस कंपनी के सीईओ जैक डोर्सी ही हैं. आइए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला, कंपनी का यह सिस्टम कैसे करेगा काम.

ज्यादा से ज्यादा लोगों को माइनिंग में जोड़ने की तैयारी

रिपोर्ट के मुताबिक, Block Inc. कंपनी के हार्डवेयर जनरल मैनेजर थॉमस टेंप्लेटन (Thomas Templeton) का कहना है कि उनकी कंपनी बिटकॉइन माइनिंग को कुछ ही हाथों तक सीमित रखना नहीं चाहते. हम इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाकर इसकी माइनिंग (Mining) को प्रभावशाली बनाना चाहते हैं. इस प्रोसेस में इसकी माइनिंग, इसका सेटअप और इसकी खरीद-फरोख्त भी शामिल है. वह माइनिंग को भविष्य में लॉन्ग टर्म की जरूरत के हिसाब से देखते हैं और इसके डिसेंट्रेलाइज्ड और परमिशनलेस होने पर जोर देते हैं.

ये भी पढ़ें : Microsoft Teams Feature : अब बिना झंझट झटपट पहुंचेगी आपकी बात, Microsoft Teams पर Walkie Talkie फीचर लॉन्च

जैक डोर्सी ने भी ट्वीट करके पुष्टि की

कंपनी की इस नई पहल के बारे में खुद इसके सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने भी ट्वीट करते हुए पुष्टि की है. उन्होंने अपने ट्वीट (Tweet) में कहा है कि हम माइनिंग को कम्युनिटी के साथ ओपन तरीके से करेंगे. हमारी टीम पावर कंजप्शन, माइनिंग इक्विपमेंट के एक्सेस और इससे होने वाले शोर जैसी दिक्कतों को भी दूर करने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें : iPhone 14 Pro Update: आईफोन 14 प्रो में आपको नहीं दिखेगा नॉच, अब होगा खास पंच होल कटआउट!

क्या है ब्लॉक कंपनी

आपको बता दें कि Block Inc. को कभी Square के नाम से भी जाना जाता था. ये कंपनी यूजर्स को कैश ऐप की मदद से बिटकॉइन (Bitcoin) को खरीदने और बेचने का प्लेटफॉर्म मुहैया कराती है. यह कंपनी फिजिकल बिटकॉइन वॉलेट पर भी काम कर रही है.