व्हाट्सऐप इस शानदार फीचर पर कर रहा काम

WhatsApp Upcoming Feature: व्हाट्सऐप में नए नए फीचर्स जुड़ते जा रहे हैं जो कि यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतरी बना रहे है. एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप एक ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर पर काम कर रहा था, जो यूजर्स को चैट छोड़ने के बाद भी वॉयस मैसेज चलाने की अनुमति देगा. यह फीचर अब कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर आईओएस के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर उपलब्ध है.

अभी, जब कोई यूजर किसी विशेष चैट को छोड़ देता है और चैट लिस्ट में वापस आ जाता है या कोई अन्य चैट खोलता है, तो वॉइस मैसेज बंद हो जाता है. नए फीचर के साथ, वॉयस मैसेज बैकग्राउंड में चलता रहेगा, भले ही यूजर पीछे की तरफ स्वाइप करे या कोई दूसरी चैट ओपन करे. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर फीचर का आधिकारिक नाम नहीं है. व्हाट्सऐप ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi 11T Pro 5G के लॉन्च से पहले कन्फर्म हुआ कि कहां से खरीद पाएंगे, 120W फास्ट चार्जर के साथ मिलेंगे ये फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल कुछ आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जा रहा है, जिसमें व्हाट्सऐप बिजनेस बीटा भी शामिल है. आईओएस 22.1.72 के लिए व्हाट्सऐप मैसेंजर बीटा और आईओएस 22.1.72 के लिए व्हाट्सऐप बिजनेस बीटा को नई फीचर के लिए अपडेट के रूप में चिह्नित किया गया है. आने वाले समय में सभी के लिए इसके रोलआउट की उम्मीद है. Android यूजर्स के लिए, यह फीचर अभी भी डिवेलपमेंट के फेज में है और रिलीज की तारीख के बारे में कोई खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें: Titan ने लॉन्च किया स्मार्ट चश्मा, रास्ता बताने, सेल्फी लेने और कॉल करने से लेकर आपका ख्याल भी रखेगा

इस बीच, व्हाट्सऐप ने कथित तौर पर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इस साल का पहला बीटा अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, नए बीटा अपडेट एक ऐसे फीचर के बारे में छिपे हुए संदर्भों के साथ आता है जो यूजर्स को कम्यूनिटी बनाने की परमिशन देगा. साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, कम्यूनिटी का एक नाम और एक डिटेल होती हैं, जैसा कि एक ग्रुप पर देखा जाता है. नाम और डिटेल दर्ज करने के बाद, यूजर्स को एक नया ग्रुप बनाने या 10 ग्रुप तक लिंक करने का ऑप्शन मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Jio Airtel VI के ये हैं 200 रुपये से कम में आने वाले अनलिमिटेड प्लान, साथ में ये भी फ्री