WhatsApp पर आने वाला है नया फीचर, जल्द ही कुछ भी ढूंढना होगा आसान

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप (WhatsApp) वर्ष 2021 की तरह इस 20222 में भी अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स (WhatsApp New Features) पर काम कर रहा है. जल्द ही इन्हें लॉन्च करने की भी तैयारी है. इसी कड़ी में एक नए फीचर जानकारी बाहर आई है. बताया जा रहा है कि कंपनी बिजनेस अकाउंट होल्डर के लिए एडवांस सर्च ऑप्शन (Advance Search Option) पर काम कर रही है. इसकी टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही इसकी लॉन्चिंग की जा सकती है. ये एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों ही प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा. आइए विस्तार से जानते हैं कि क्या है ये फीचर और कैसे करेगा काम.

अब सर्च करने में नहीं बर्बाद होगा टाइम

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर (Feature) के तहत व्हाट्सऐप यूजर्स (WhatsApp Users) ऐप पर किसी चैट (Chat) या मीडिया फाइल (Media File) को ढूंढने के लिए कुछ फिल्टर (Filter) का इस्तेमाल कर सकेंगे. फिल्टर के लिए यूजर्स को कॉन्टैक्ट (Contact), नन कॉन्टैक्ट (Non Contact) और अनरीड कैटेगरी (Unread Category) जैसे विकल्प दिखेंगे. अपनी जरूरत के हिसाब से इनमें से किसी एक को सिलेक्ट करके यूजर्स एडवांस सर्च (Advance Search) कर सकते हैं. अभी यूजर्स को कुछ भी सर्च करने में काफी टाइम लगता है.

ये भी पढ़ें : Watch: मोबाइल पर शख्स देख रहा था बेसबॉल मैच, हिटर के आउट होते ही हुआ आउट ऑफ कंट्रोल, फिर कर बैठा ये…

इस तह उठा सकते हैं इस फीचर का फायदा

फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है. जैसे ही यह ल़ॉन्च होगा, वैसे ही आप ऐप को अपडेट (WhatsApp Update) करके इसका फायदा उठा सकते हैं. एडवांस सर्च के लिए आपको इन स्टेप्स को करना होगा.

  • सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप को ओपन करना होगा.
  • इसके बाद आपको ये तय करना है कि आप क्या सर्च करना चाहते हैं. मान लीजिए आप पूरे व्हाट्सऐप में से कोई एक फाइल जिसका नाम आपको याद है उसे सर्च करना चाहते हैं तो ऐप खोलते ही टॉप पर राइट साइड में मैग्निफायर दिखेगा. इस पर क्लिक करके उस फाइल का नाम लिखें.
  • अब आपके सामने कॉन्टैक्ट, नन कॉन्टैक्ट और अनरीड जैसे फिल्टर ऑप्शन आएंगे. इनमें से किसी एक को चुनें और सर्च पर क्लिक कर दें.
  • अब आपके सामने वो फाइल आ जाएगी.
  • अगर आपको किसी ग्रुप या कॉन्टैक्ट के द्वारा भेजे गए मैसेज या मीडिया फाइल को सर्च करना है तो पहले उसकी प्रोफाइल पर जाएं.
  • अब टॉप राइट साइड में बने तीन डॉट पर क्लिक कर दें.
  • यहां आपको सर्च का ऑप्शन दिखेगा. इसमें उस सब्जेक्ट को टाइप करके ओके कर दें. आपके सामने वो फाइल आ जाएगी, जिसे आप ढूंढ रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Watch: दुल्हन को दूल्हा दिखा रहा था डांस स्टेप्स, अचानक दुल्हन ने उतारी चप्पल और किया ये काम