iPhone के इस मॉडल की दिक्कत को फ्री में दूर करेगी कंपनी, जानिए पूरा मामला

iPhone Free Service: अगर आपके पास भी Apple का iPhone 12 (आईफोन 12) या iPhone 12 Pro (आईफोन 12 प्रो) है और इसके साउंड में कोई दिक्कत आ रही है तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. इस समस्या का समाधान अब आप बिल्कुल फ्री में करा सकेंगे. दरअसल Apple ने इस मॉडल में आ रही इस दिक्कत को फ्री में ठीक करने की घोषणा की है. आइए जानते हैं आप कैसे फ्री में करा सकते हैं इसे ठीक और क्या समस्या आ रही थी इस मॉडल में.

कहां करा सकते हैं ठीक

अगर आपको भी लगता है कि आपके iPhone 12 या iPhone 12 Pro के साउंड में दिक्कत है तो आपको अपने फोन को Apple के अधिकृत सर्विस सेंटर पर लेकर जाना होगा. वहां आपसे फोन का बिल मांगा जाएगा. बिल दिखाने के बाद आपके फोन की जांच की जाएगी. अगर उसमें समस्या मिलती है तो उसे फ्री में ठीक कर दिया जाएगा. यहां इस बात का ध्यान रखें कि आप देश में कहीं भी कंपनी के अधिकृत सेंटर पर फोन ठीक करा सकते हैं.

क्यों आ रही थी दिक्कत

अब आपको ये बता दें कि आखिर इस तरह की दिक्कत क्यों आ रही थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, इन दोनों ही मॉडल में रिसीवर मॉड्यूल के फेल होने की वजह से एक कंपोनेंट के कारण फोन के साउंड में दिक्कत आ रही है. कई मामलों में फोन की स्क्रीन टूटने पर भी ऐसी दिक्कत आ रही है.

कुछ मामलों में लग सकती है फीस

अगर आप साउंड की प्रॉब्लम लेकर सर्विस सेंटर में जा रहे हैं, लेकिन फोन में उसके अलावा कुछ और दिक्कत है या फिर स्क्रीन डैमेज होने की वजह से ये दिक्कत है तो आपको कुछ चार्ज भी देना पड़ सकता है. हालांकि ऐसी स्थिति में अगर आपका फोन वॉरंटी में है तो आप चार्ज से बच सकते हैं. अपने फोन की वॉरंटी चेक करने के लिए आप इन तरीकों को अपना सकते हैं.

इस तरह चेक करें वॉरंटी

  • सबसे पहले अपना प्रोडक्ट सीरियल नंबर मालूम करें.
  • इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा.
  • अब जनरल ऑप्शन पर क्लिक करें, इसके बाद About के ऑप्शन पर क्लिक कर दें.
  • अब आपको checkcoverage.apple.com पर जाना होगा.
  • यहां दिए फॉर्म में सीरियल नंबर और स्पेशल कोड भरकर जमा कर दें.
  • अब आपको फोन के वॉरंटी स्टेटस की जानकारी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें

Facebook पर ना चाहकर भी बर्बाद हो जाता है काफी टाइम तो अपनाएं ये फीचर, फौरन करेगा टाइम मैनेज

Sehore News: सीहोर के युवा ने बनाई बिजली उपकरणों को संचालित करने वाली डिवाइस, खासियत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान