अयोध्या: रामनगरी के ये रास्ते कल रहेंगे बंद, गलती से भी ना जाएं वरना फंस जाएंगे जाम में

अयेध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या नगर में 26 नवंबर की तारीख नया इतिहास रचने जा रही है. श्रम विभाग के सौजन्य से “राजकीय इण्टर कालेज, फतेहगंज, अयोध्या में शुक्रवार को 3500 जोडे़ का सामूहिक विवाह कार्यक्रम” का आयोजन किया गया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. सामूहिक विवाह के कार्यक्रम और सीएम के आगमन के चलते शहर में यातायात डायवर्जन किया गया है. ये व्यवस्था सुबह 09.00 बजे से कार्यक्रम के समाप्ति तक लागू रहेगी.

बसों में अब नहीं पड़ेगी कैश की जरूरत, UP रोडवेज करने जा रहा ये बड़ा काम

सामूहिक विवाह के लिए तैयारियां पूरी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नगर मजिस्टे्रट सत्येन्द्र सिंह और एडीएम ने उपश्रमायुक्त अनुराग मिश्रा के साथ जीआईसी मैदान जाकर सामूहिक विवाह के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया है. साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के जीआईसी मैदान में आने के रास्ते और वाहनों की पार्किंग आदि की व्यवस्थाओं पर भी मंथन किया. 

अब गोरखपुर से गोवा के बीच का सफर हुआ आसान, इस तारीख को चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

जाने कौन से रास्ते होंगे बंद
देवकाली बाईपास से कामर्शियल वाहन पूरी तरह से प्रतिबन्धित रहेंगे, वहीं मनुचा तिराहे से चार पहिया और तीन पहिया वाहन और ई-रिक्शा रीड़गंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा. अग्रसेन चौराहा से मकबरा तिराहा की तरफ जाने वाले चार-तीन पहिया और ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा. साथ ही मकबरा तिराहा से जीआईसी की तरफ सभी वाहन पर रोक रहेगी.

Crime News: पहले ऑनलाइन मंगवाते थे समान, फिर ऐसे देते लूट की वारदात को अंजाम

पोस्ट आफिस चौराहा से पुष्पराज चौराहा की तरफ चार पहिया और तीन पहिया गाड़ियों पर भी रोक लगा दी गई है. पुलिस लाइन तिराहा से पुष्पराज चौराहा की तरफ बड़ी वाहन और ई-रिक्शा को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा. पुष्पराज चौराहा, कसाबवाडा तिराहा और अली बेग तिराहा से जीआईसी स्कूल की तरफ सभी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ ही रिकाबगंज चौराहा से भी आने वाले सभी गाड़ियों पर रोक रहेगी.

नोट- यह डायवर्जन व्यवस्था वैवाहिक कार्यक्रम मे आने वाले वाहनों पर लागू नहीं रहेगा.

पार्किग व्यवस्था भी हो गई है तैयार
1. सुल्तानपुर, अमेठी,  बीकापुर, मिल्कीपुर से आने वाले चार पहिया वाहनों की पार्किंग-मकबरा तिराहे के बगल में डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में कराई जाएगी.  
2. बाराबंकी, रूदौली से आने वाले सभी प्रकार के वाहनों की पार्किग-जीजीआईसी स्कूल के मैदान में होगी. साथ ही स्कूल के स्काउड का भी मैदान खाली है, जिसे पार्किग  के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. 
3. आपको बता दें, इन सब पार्किग जगह के साथ-साथ अम्बेडकरनगर, मया बाजार, पुराबाजार से आने वाले चार पहिया वाहनों की पार्किंग के लिए भी सुविधा बनाई गई है. इन गाड़ियों की पार्किग महाराणा प्रताप इण्टर कालेज लाल बाग फतेहगंज मे की जाएगी. 

WATCH LIVE TV