राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने दी 2 भर्तियों की सौगात, लाखों बेरोजगार कर रहे थे इंतजार

Jaipur: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से प्रदेश के बेरोजगारों के लिए दो भर्तियों की सौगात दी गई है. 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सहायक जनसंपर्क अधिकारी सीधी भर्ती 2021 (Assistant Public Relations Officer Direct Recruitment 2021) के 76 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की गई है तो वहीं, मोटर वाहन उप निरीक्षक सीधी भर्ती 2021 (Motor Vehicle Sub Inspector Direct Recruitment 2021) के 197 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की गई है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Patwari Result 2021: राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानें अपडेट

 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (एपीआरओ) भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर दी है. 76 पदों पर होने वाली भर्ती का प्रदेश के लाखों बेरोजगार लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, जो अब जाकर पूरा हुआ है. इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी 2 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इसके बाद 13 फरवरी को भर्ती परीक्षा बोर्ड की ओर से प्रस्तावित की गई है. भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. इसके साथ ही भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम अलग से बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. 

यह भी पढे़ं- Jaipur: स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा को लेकर Papers के नॉर्मलाइजेशन की मांग हुई तेज

 

परीक्षा के लिए सामान्य श्रेणी के छात्रों को 450 रुपये, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को 350 रुपये और SC, ST और विकलांगों को 250 रुपये का शुल्क निर्धारित किया है. इसके साथ ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 197 पदों पर मोटर वाहन उपनिरीक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 2021 की भर्ती विज्ञप्ति जारी की गई है. भर्ती विज्ञप्ति की मांग प्रदेश के बेरोजगार लंबे समय से कर रहे थे. इसके साथ ही विज्ञप्ति की मांग को लेकर कई बार बोर्ड कार्यालय के बाहर धरने और प्रदर्शन भी देखने को मिले थे. 

12 और 13 फरवरी को यह भर्ती परीक्षा प्रस्तावित
मोटर वाहन उप निरीक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थी आवेदन 2 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ऑनलाइन कर सकेंगे. वहीं, 12 और 13 फरवरी को यह भर्ती परीक्षा प्रस्तावित है. भर्ती से गैर अनुसूचित क्षेत्र के 168 व अनुसूचित क्षेत्र के 29 पद भरे जाएंगे. परीक्षा के लिए सामान्य श्रेणी के छात्रों को 450 रुपये, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को 350 रुपये और एससी-एसटी और विकलांग अभ्यर्थियों के लिए 250 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है.