UP Chunav 2022: कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा कर रहे अजय लल्लू, सियासी हालातों पर आज करेंगे बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी यूपी में अपनी चुनावी जमीन की तलाश में लगी है. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) लगातार आगामी चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा कर रहे हैं. ऐसे में आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से मुखातिब होने वाले हैं. दोपहर एक बजे होने वाली इस कॉन्फ्रेंस में वह यूपी में सियासी कार्यक्रमों के साथ अन्य मौजूदा सियासी हालातों को लेकर बात करेंगे. 

कानपुर में दो दिन रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

 ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नारे के साथ अकेले लड़ेगी कांग्रेस
प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के यूपी में लगातार हो रहे सियासी कार्यक्रमों के चलते पार्टी कार्यकर्ताओं को एक्टिव किया जा रहा है. ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नारे के साथ यूपी में अकेले चुनाव लड़ने के कांग्रेस के सियासी ऐलान के चलते पार्टी अब आगे की सियासी रणनीति पर काम कर रही है. 

नहीं करेंगे किसी के साथ गठबंधन
गौरतलब है कि यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा था कि उनकी पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी.  उनका कहना है कि प्रदेश में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी. कार्यकर्ताओं में जोश भरकर अब यूपी में अब बदलाव लाना है. साथ ही, लल्लू ने अपने कार्यकर्ताओं से अपनी पूरी ताकत झोंक देने को कहा है.

घोषणापत्र में इन चीजों को लेकर प्रतिज्ञा
कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा में प्रियंका गांधी ने दावा कर अपने घोषणा पत्र में कहा था कि वह किसानों का कर्ज माफ करने, बिजली का बिल हाफ करने, इंटर की लड़कियों को स्मार्ट फोन और ग्रेजुएशन की लड़कियों को स्कूटी देने, 20 लाख सरकारी नौकरी देने, संविदा और कांट्रेक्ट कर्मचारियों का विनियमितीकरण करने, कोरोना काल के समय का पूरा बिजली बिल माफ करने, आंगनवाड़ी को 10 हजार रुपये देने और महिलाओं को सरकारी बसों में यात्रा नि:शुल्क करने की प्रतिज्ञा लेती हैं. अब इन्हीं मुद्दों को उठाते हुए अजय लल्लू आज मीडिया से वार्ता करने वाले हैं और कांग्रेस के सियासी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देंगे.

WATCH LIVE TV