UP Chunav 2022: अखिलेश यादव पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर, सपा-कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप

नीना जैन/सहारनपुर: युवोत्थान कार्यक्रम में सहारनपुर पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कांग्रेस (Congress), बसपा (BSP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर जमकर बरसे. अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब इनकी सरकार थी तो भय, भूख और भ्रष्टाचार का बोलबाला था. देश की जनता के वोट की ताकत है कि बड़े-बड़े नोट वालों को घर बैठा दिया और एक चाय बेचने वाले को हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री बना दिया. खेल मंत्री तीन कृषि बिल और योजनाओं पर खूब बोले, लेकिन CAA पर बोलने से  कतराते रहें. 

पीएम मोदी ने युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का किया काम: अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपीए सरकार में 60 करोड़ लोग शौच के लिए सुबह में सूर्य निकलने से पहले और शाम को सूर्यास्त होने का इंतजार करते थे. लेकिन, भाजपा सरकार आते ही देश के 11 करोड़ परिवारों को शौचालय बनवाकर दिए. युवा केवल नौकरी की बात करते थो, परंतु जॉब सीकर से जॉब प्रोवाइडर की दिशा में भाजपा सरकार ने काम किया है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने स्टार्टअप योजना के अंतर्गत युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया.

कानपुर में गरजे CM योगी, कहा- चचाजान-अब्बाजान के अनुयायी सुन लें, माहौल खराब किया तो फिर…

‘सभी को देशहित में सोचना चाहिए’
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के युवाओं पर राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि सबको देशहित के बारे में सोचना चाहिए. यदि भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु अपने बारे में सोचा होता तो शायद आज हम आजाद न होते. उन्होंने देश लिए बलिदान दिया था. लेकिन, आपको योगदान देना होगा.

UP Chunav 2022 : कानपुर में बोले जेपी नड्डा- पांच ‘क’ से चलता है पार्टी का संगठन, जानें मतलब

 

हमने खाने वाली कड़ी को समाप्त कर दी: अनुराग ठाकुर 
 उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार रोती थी कि केंद्र से लोगों के विकास के लिए 100% बजट भेजा जाता था, लेकिन देश की जनता के पास 15% ही पहुंचता है. उन्होंने कहा कि हम रोए नहीं, पर DBT लाकर खाने वाली कड़ी समाप्त कर दी.

CM Yogi With Cute Baby Girl: गोद में आया शिशु , तो भीगे ‘योगी’ के चक्षु

अखिलेश यादव के बयान का किया पलटवार 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव का एक बयान अभी सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि हमने यूपी में बच्चों को लैपटॉप बांटे हैं. यूपी के बाबा लैपटॉप चलाना नहीं जानते हैं. बयान के पलट जवाब में उन्होंने कहा कि बाबा अपराधियों की गाड़ी पलटवाना जानते हैं, बुलडोजर चलवाना जानते हैं.

सपा सरकार में एक विशेष जाति के लोगों मिलती थी नौकरी
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपी में सपा की सरकार के समय एक विशेष जाति के लोगों को सरकारी नौकरी और सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था. सपा सरकार में लूट, अपराध, बलात्कार व गुंडाराज का बोलबाला था. भाजपा सरकार में 4.50 लाख नौकरी बिना पैसों के दी. यूपी में फिर से भाजपा अपनी सरकार बना रही है. जिसके लिए उन्होंने युवा शक्ति का समर्थन मांगा है.

केन्द्रीय खेल मंत्री ने युवाओं ने सुझाव दिए. एथलीट काजल, शारदा सैनी, विशाखा, काजल, कविता एथलीट्स जयंत, स्वीटी, आकाश चौरसिया, नीरज आदि युवाओं के साथ संवाद किया. जिसमें युवा प्रोफेशनल्स ने अनेक प्रश्न पूछे और अपने सुझाव दिए.

WATCH LIVE TV