कानपुर में दो दिन रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत, यहां देखें पूरी डिटेल

श्याम तिवारी/कानपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) कानपुर के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को कानपुर पहुंच रहे हैं. इस दौरान उनकी पत्नी सविता कोविंद भी उनके साथ रहेंगी. 24 और 25 नवंबर को प्रस्तावित इस दौरे में राष्ट्रपति सुबह 11:05 पर दिल्ली से कानपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. सीधे 11:35 पर मेहरबान सिंह का पुरवा जाएंगे. यहां पूर्व सांसद चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जन्म शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

इन खास लोगों से करेंगे मुलाकात 
चौधरी हरमोहन सिंह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बीच काफी मधुर संबंध थे. चौधरी साहब के जन्म शताब्दी वर्ष में वह शिरकत करते हुए करीब डेढ़ घंटे तक कार्यक्रम में रहेंगे. राष्ट्रपति चकेरी एयरपोर्ट से मेहरबान सिंह पुरवा तक हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. जिसके लिए पांच हेलीपैड बनाए गए हैं. कार्यक्रम होने के बाद राष्ट्रपति सर्किट हाउस की तरफ रुख करेंगे और 1:40 पर सर्किट हाउस पहुंचेंगे. शाम में 5:00 बजे राष्ट्रपति विशिष्ट जनों से मुलाकात करेंगे. जिनमें उनके पुराने दोस्त, समाजसेवी, व्यापारी और पढ़ाई के वक्त के मिलने वाले होंगे. 

25 नवंबर का कार्यक्रम
25 नवंबर को सुबह 10:00 बजे राष्ट्रपति सर्किट हाउस से रवाना होंगे. 10:10 पर सिविल एरोड्रोम पहुंचेंगे. यहां से 11:00 बजे वह हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी यानी एचबीटीयू नवाबगंज पहुंचेंगे. यहां विश्वविद्यालय के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद राष्ट्रपति 12:20 पर यहां से कानपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 1:00 बजे कानपुर से दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे. 

सीएम और राज्यपाल भी रहेंगे मौजूद
राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी कानपुर में होंगे. राष्ट्रपति 24 नवंबर की शाम 5:00 बजे के बाद शहर के गणमान्य लोगों से मुलाकात करेंगे.  इसकी सूची राष्ट्रपति भवन से जिला प्रशासन के पास पहुंच गई है, लेकिन इसे गोपनीय रखा गया है. चकेरी एयरपोर्ट से शहर में उन कार्यक्रम स्थलों पर और रूट के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी, जहां राष्ट्रपति के कार्यक्रम हैं. सुरक्षा के दृष्टिकोण से 10 आईपीएस अफसर, 12 एडीसीपी, 25 एसीपी, 70 इंस्पेक्टर, 200 सब इंस्पेक्टर 1280 आरक्षी, पांच कंपनी पीएसी लगाई गई है. 

WATCH LIVE TV