टीईटी परीक्षा में 250 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर प्रिंट हुआ गलत, मचा हड़कंप

उन्नाव: यूपी के उन्नाव में 28 नवंबर को होने वाली टीईटी (TET Exam) परीक्षा में शामिल हो रहे 250 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड (admit card) पर एग्जाम सेंटर (Exam center) का गलत एड्रेस प्रिंट हो गया. जब स्टूडेंट्स (students) ने एडमिट कार्ड पर दिए गए सेंटर का नाम और पता  (admit card or exam center) मालूम किया तो पता चला कि इस नाम का कोई कॉलेज (college) दिए गए पते पर है ही नहीं . इसकी जानकारी मिलते ही परीक्षा से जुड़े अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. ऐसे में सभी अभ्यर्थी चिंता में नजर आ रहे हैं. इनके सामने यह समस्या खड़ी हो गई है कि अब इनकी परीक्षा  (exam) कैसे हो पाएगी. 

PM Kisan Samman Nidhi: जल्द आएगी 10वीं किस्त, कुछ किसानों को मिलेगी डबल राशि, जानें क्यों

28 नवंबर को दो पालियों में होनी है परीक्षा 
उन्नाव में 28 नवंबर को दो पालियों सुबह और दोपहर को टीईटी की परीक्षा (TET Exam) होनी है. इस एग्जाम के लिए करीब 18412 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. परीक्षा के लिए 60 सेंटर बनाये गए हैं, जिनका एड्रेस पता करने के लिए कुछ स्टूडेंट्स उस पते पर पहुंचे जो एडमिट कार्ड पर लिखा हुआ था, इनके एडमिट कार्ड पर एग्जाम सेंटर का नाम पंडित शिवराजबली रामशंकर इंटर कॉलेज जैतीपुर उन्नाव लिखा है, लेकिन यहां टीईटी (TET) का कोई सेंटर ही नहीं बनाया गया है. एडमिट कार्ड पर लिखे पते पर सेंटर ना पाकर अभ्यार्थी परेशान हो गए. कई एप्लीकेंट्स तो सोशल मीडिया (social media) पर एडमिट कार्ड (admit card) पोस्ट करके सेंटर का पता पूछ रहे हैं. 

Kanya Sumangala Yojana: 10.01 लाख बेटियों को मिला लाभ, आप भी बन सकते हैं इसके पात्र, जानें कैसे

सेंटर का नाम सही लेकिन पता गलत 
जब पूरा मामला प्रशासन की जानकारी में आया तो संबंधित अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन ने शिक्षा विभाग के निदेशालय से जानकारी जुटाई तो पता चला कि सेंटर का नाम सही है, लेकिन पता गलत प्रिंट हो गया है. यह सेंटर जैतीपुर के बजाय उन्नाव में ही सुमेरपुर में है. गनीमत यह रही कि परीक्षा होने में कुछ दिन बाकी हैं. 

कानपुर में गरजे CM योगी, कहा- चचाजान-अब्बाजान के अनुयायी सुन लें, माहौल खराब किया तो फिर.

निदेशालय और स्टूडेंट्स को दी जा रही जानकारी
विद्यालय बीघापुर तहसील में पंडित शिव रामबली राम शंकर इंटर कॉलेज सुमेरपुर वहां पर हमारे टीईटी का सेंटर पड़ा हुआ है. 28 तारीख को परीक्षा होनी है. जिसमें टीईटी के अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे. किसी कारण से सुमेरपुर इंटर कॉलेज की जगह जैतीपुर मिस प्रिंट हो गया है, जबकि जैतीपुर में न तो इस तरह का विद्यालय है और न ही कोई परीक्षा है.  जिन भी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर पंडित शिव रामबली राम शंकर इंटर कॉलेज की जगह जैतीपुर लिखा है, वह गलत प्रिंट हुआ है. लगभग 250 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर गलत एड्रेस प्रिंट हुआ है. इस बारे में सभी सेंटरों समेत निदेशालय को भी सूचना दे दी गई है. इसके अलावा प्रेस विज्ञप्ति जारी करके अभ्यार्थियों को भी सूचना दी जा रही है.

WATCH LIVE TV