Hanumangarh: प्रशासन शहरों के संग अभियान में हो रहे हैं जन कल्याण के कार्य – पालिकाध्यक्ष सुखबीर सिद्धू

Hanumangarh: राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh News) में संगरिया के नगर पालिका मंडल की बैठक पालिकाध्यक्ष सुखबीर सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में आयोजित हुई. सभी सदस्यों को अधिशाषी अधिकारी शैलेन्द्र गोदारा ने बैठक के एजेन्डे की जानकारी दी. इस दौरान राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर चर्चा की गई जिसमें पालिकाध्यक्ष सुखबीर सिद्धू ने कहा कि अभियान से सबंधित प्रकरणों के निस्तारण के लिये आज ही एंप्यार्ड कमेटी की बैठक बुलाई जावे और पेंडिंग प्रकरणों का निस्तारण किया जावे.

अधिशाषी अधिकारी शैलेंद्र गोदारा ने मंडल के सदस्यों को अवगत करवाया कि राज्य सरकार द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान में पूर्व में जारी पट्टों को जमा करवाकर लीज होल्ड से फ्री होल्ड पट्टे लिये जावे और इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड योजना का प्रचार प्रसार किया जावे तथा जनहित को लाभ पहुंचाने में मदद करे. 

यह भी पढ़ें – Churu: बेटी के जन्म पर गदगद हुआ परिवार, इस तरह किया Celebrate

पूर्व पालिकाध्यक्ष और सदस्य प्रदीप बेनीवाल बैठक में मांग रखी कि ग्रामोत्थान विधापीठ की भूमि पर बसे लोगों को भी दुकान – मकानों के पट्टे दिए जाने का प्रस्ताव लिया जावे, जिस पर अध्यक्ष सिद्वू ने अवगत करवाया कि ग्रामोत्थान की भूमि पर बसे लोगों को पट्टे देना का प्रस्ताव पहले पास कर राज्य सरकार को भिजवाया जा चुका है ये प्रकरण राज्य स्तर से पेंडिंग है.

पार्षद अनिल भोबिया ने कहा कि जो भूमि स्वीकृत ले आउट प्लान में रिजर्व है और उस पर आबादी बस चुकी है को भी ले आउट प्लान में सशोधित किया जावे ताकि आम जनता को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके.

पार्षद लखन करवा ने जोनल प्लान बनाने की मांग की, जिस पर अध्यक्ष सिद्वू ने अवगत करवाया कि जोनल प्लान और ले आउट प्लान तैयार करवाए जा रहे हैं. जल्द ही तैयार करवाकर अनुमोदन कर लिए जाएंगे.

भूमि शाखा प्रभारी रोशन लाल ने बताया कि बैठक उपरान्त पालिकाध्यक्ष और ईआ शैलेन्द्र गोदारा ने पट्टों का वितरण किया.

बैठक में उपाध्यक्ष रीना महन्त, पार्षद विजयपाल, पार्षद राजेश डोडा, हेमराज गोदारा, हंसराज वर्मा, मुन्ना गहलोत, सपना धानका, सुनील घारू, सूर्यपाल, नेमीचंद, अनिता करवा, सुशीला करवा, विजेन्द्र कस्वां, राहूल पोटलिया, सरोज भोबिया, स्वर्ण संगर, विजयपाल, सचिन माहौर, अंजू देवी, देपाल राम सोनी, प्रशासनिक अधिकारी अरविन्द खन्ना, भूमि शाखा प्रभारी रोशन लाल, जेईएन मुकेश कुमार सहित अन्य पार्षद और अधिकारी मौजूद रहे.