Ramayana Yatra Express में ड्रेस विवाद पर रेलवे का यू टर्न, ‘भगवा’ की जगह अब पेंट शर्ट

भोपाल: रामायण सर्किट एक्सप्रेस (Ramayana Circuit Express) में वेटरों के ड्रेस कोड को लेकर हुए बवाल पर रेल मंत्रालय (Railway Ministery) ने संज्ञान लेते हुए इसे बदल दिया है. अभी तक वेटर्स भगवा (Saffron Dress) कुर्ता और धोती पहन रहे थे, जिसपर संत समाज ने आपत्ती दर्ज की थी. इसे लेकर अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री डॉ परमहंस अवदेश पूरी महाराज ने आपत्ति जताते हुए कहा था की वेटरों को एक धर्मिक ड्रेस पहना कर संतो की वेश भूषा में पेश करना गलत है, ऐसा करके करोड़ो लोगो की भावनाओं को और उनकी आस्था को आहत किया गया है.

रेलवे का यू टर्न 
संत समाज के विरोध के बाद रेलवे ने यू टर्न लेते हुए इसे बदलने के आदेश दिए हैं. अब भगवा कपड़ों की जगह रेल का स्टाफ पेंट शर्ट पहनेंगा. रेल मंत्रालय की तरफ से कर्मचारियों की ड्रेस पर हो रहे विवाद पर तुरंत एक्शन लेते हुए उसे बदल दिया है. डॉ परमहंस अवदेश ने चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं तो हमारी भारतीय संस्कृति की आस्था और भारतीय संस्कृति के प्रतीक भगवा पर कोई आंच नही आना चाहिए. मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ ही घण्टे के अंदर रेल मंत्रालय ने ड्रेस कोड चेंज कर दी. इसे लेकर IRCTC ने फ़ोटो साझा की, जिसपर परमहंस ने मीडिया और रेल मंत्रालय को धन्यवाद दिया.

चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग एक्शन मोड में, कलेक्टरों को बैठक में दिए बड़े आदेश

परमहंस अवधेश पूरी महाराज ने दिया धन्यवाद
विरोध दर्ज करवाने वाले परमहंस अवधेश पूरी महाराज ने वीडियो जारी कर धन्यवाद देते हुए कहा कि ‘बहुत प्रसन्नता है मैं भगवान महाकाल की कृपा मानता हूं, मैंने पत्र लिखा और मात्र 12 घण्टे में रेल मंत्री ने एक्शन लिया. मैं मीडिया साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने प्राथमिकता से विषय को उठाया और ड्रेस कोड चेंज हुई. मेरी घोर आपत्ति थी वेटरों की ड्रेस को लेकर क्योंकि इससे हमारी और हिंदु जगत की भावनाओं को ठेस पहुंच रही थी. मैं भी चाहता हूं भगवान राम को इस यात्रा के माध्यम से हम सब अपने जीवन मे उतारें, भविष्य में इस तरह के निर्णय लेने से पहले सरकारों को जानकरी दी जाना चाहिए, जिससे किसी की भावनाओं को आहत ना हो. मैं रेल मंत्री और irctc को धन्यवाद देता हूं!

Watch Live Tv