Lalitpur Rape Case: आरोपी प‍िता और सपा जिलाध्‍यक्ष के भाई समेत 4 गिरफ्तार, 150 पर Pocso लगाएगी पुलिस

ललितपुर: ललितपुर में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म मामले में (Lalitpur Minor Girl Rape Case) पिता व सपा-बसपा जिलाध्यक्षों समेत 28 लोगों के खिलाफ दर्ज रेप केस में पुलिस ने एक्शन लिया ​है. बुधवार को कोर्ट में नाबालिग लड़की के IPC 164 के बयान और मेडिकल चेकअप के बाद पुलिस ने रात में तबड़तोड़ दबिश देनी शुरू कर दी. लड़की के पिता, सपा जिलाध्यक्ष के भाई समेत 4 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. उनसे पूछताछ चल रही है. नाबालिग के साथ रेप के आरोप में कुल 28 लोगों पर एफआइआर दर्ज हुई है. 

किशोरी के पिता, सपा जिलाध्यक्ष के भाई समेत 4 लोग गिरफ्तार हुए
बुधवार को पुलिस ने सिविल जज जूनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक गरिमा सक्सेना की कोर्ट में किशोरी का बयान दर्ज कराया. इसके बाद एसपी निखिल पाठक ने आरोपितों को पकड़ने के निर्देश दिए. कोतवाली पुलिस और एसओजी ने आरोपितों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू की. सबसे पहले पीड़िता का पिता पकड़ा गया. उसके बाद किशोरी के दो अन्य नामजद परिजन और सपा जिलाध्यक्ष का भाई अरविंद यादव गिरफ्तार किया गया. कई आरोपितो ने अपने फोन बंद कर लिए हैं, कुछ ने राजनीतिक शरण ले ली है.

सपाइयों ने उजागर की लड़की की पहचान, 150 पर लगेगा पॉक्सो एक्ट
डीआईजी जोगिंदर कुमार पीड़िता के घर पहुंचे और पूरे परिवार को सुरक्षा व न्याय का भरोसा दिलाया. उधर शासन ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है. एसपी निखिल पाठक ने कहा कि किशोरी के बयान के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. रेप केस में सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव और उनके भाइयों की नामजदगी का विरोध करने पहुंचे करीब 150 सपा नेता और कार्यकर्ता पॉक्सो एक्ट (Lalitpur Pocso) में फंस गए हैं. दरअसल उन्होंने जो ज्ञापन दिया उसमें रेप का आरोप लगाने वाली किशोरी का नाम लिख कर उसे सार्वजनिक कर दिया.

बेटी के बाद बेटे ने भी पिता पर लगाया दुष्कर्म का सनसनीखेज आरोप
ज्ञापन देते समय झांसी के सपा जिलाध्यक्ष महेश कश्यप, पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष शिशुपाल सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष झांसी छत्रपाल सिंह, सहकारी बैंक के पूर्व जिलाध्यक्ष फूलसिंह नन्ना, पूर्व ब्लॉक प्रमुख यादवेंद्र, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश सिंह समेत करीब 150 लोग शमिल थे. पुलिस ने ज्ञापन लेकर आए लोगों की फोटो से सूची बना ली है. बेटी से रेप करने वाले पिता पर उसके पुत्र की तहरीर पर एक अलग मुकदमा दर्ज हुआ है. बेटी के बाद पुत्र ने भी पिता पर आरोप लगाया है कि वह उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने की कोशिश करता था. विरोध करने पर मां की हत्या की धमकी देता था.

WATCH LIVE TV