Sachin Pilot अचानक पहुंचे सआदत अस्पताल, PMO को लगाई जमकर लताड़

Tonk: जिले के एक मात्र सरकारी सआदत अस्पताल (Saadat Hospital) और जनाना अस्पताल की बदहाली की खबरे जी मीडिया पर दिखाए जाने के बाद बड़ा असर उस समय हुआ जब पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने अचानक सआदत अस्पताल पहुंच औचक निरीक्षण किया. आउटडोर में डाक्टऱों की खाली कुर्सियां और रोगियों की भीड़ देख पायलट ने रोगियों से हाल जाने. मरीजों के परिजनों ने अपनी पीड़ा खुलकर बताई.

पायलट ने कलेक्टर को निर्देश दिए
पीएमओ डाक्टर खेमराज बंशीवाल (Khemraj Banshiwal) सहित डाक्टरों की अनुपस्थिती पर पायलट ने कलेक्टर को निर्देश दिए तो पीएमओ डाक्टर बंशीवाल दौड़े-दौड़े हांफते अस्पताल पहुंचे. जब पीएमओ (PMO) सफाई देने लगे तो पायलट ने चुप करवा दिया और जमकर लताड़ लगाते हुए पीड़ितों के दर्द को सुनने की नसीहत दी. इसके बाद विधायक पायलट ने तुरंत जयपुर में चिकित्सा विभाग के आलाधिकारियों से फोन पर बात की और कार्रवाई के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें- विकास के दावों को झुठलाने वाली तस्वीर, ‘आदर्श गांव’ में जान जोखिम में डालते बच्चे

अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करवाने का वादा किया
मीडिया (Media) से बात करने से पहले पायलट ने अपने सम्बोधन में भी अस्पताल (Hospital) की बदहाली की बात कही और अधिकारियों को निर्देश देकर कार्रवाई करने की बात कही. वहीं मीडिया से मुखातिब होते हुए भी आने वाले दिनों में अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करवाने का वादा किया. आपको बता दे जनाना अस्पताल (Janana Hospital) में जहां बीते दिनों देर रात करीब 55 मीनट बिजली ठप हुई थी और बड़ा हादसा हो सकता था, करीब 41 बच्चे उस समय आईसीयू में भर्ती थे. लेकिन पीएमओ ने यह कहा था कि यह बड़ी लापरवाही नहीं है मामूली बात है. 

यह भी पढ़ें- दो दिवसीय दौरे पर टोंक पहुंचे पायलट, केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

पायलट ने औचक निरीक्षण कर हालात देखे
वहीं, सआदत अस्पताल में स्ट्रेचर पर मरीजों को वार्ड बाय द्वारा नहीं ले जाकर तिमारदारों द्वारा वार्ड तक ले जाने, डाक्टरों द्वारा आउटडोर में नहीं बैठने सहित कई समस्याओं की खबरे जी मीडिया ने प्रमुखता से दिखाई थी. उसके बाद विधायक पायलट ने औचक निरीक्षण कर हालात देखे. अब उम्मीद है कि जल्द ही बड़ी कार्रवाई अस्पताल के लापरवाह डाक्टरों (doctors) के खिलाफ होगी ताकि राज्य सरकार की योजानाओं का आमजन को लाभ मिल सके.
Report- Purushottam Joshi