कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत नवरात्रि में रंगमंच पर आते हैं नजर, रामलीला में निभाते हैं ये किरदार, फेल हैं तमाम कलाकार

विनोद कंडपाल/हल्दवानी:  राजनेताओं की राजनैतिक कलाकारी से तो हम सब वाकिफ हैं. लेकिन, रंगमंच पर कलाकारी करते हुए यदि कोई राजनेता दिखाई दे तो कुछ अलग ही अनुभव होता है. पिछले 43 सालों से न सिर्फ राजनीति बल्कि रंगमंच पर भी कलाकारी कर लोगों की वाहवाही बटोर रहे हैं कालाढूंगी से विधायक और कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत.

राजनीति छोड़ रामलीला के रंगमंच पर आते हैं नजर 
अक्सर राजनेताओं को राजनीति के मंचों पर नौटंकी करते खूब देखा जाता है. लेकिन, कालाढूंगी विधायक व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत पिछले 43 सालों से हल्द्वानी के ऊंचापुल क्षेत्र में होने वाली ग्रामीण रामलीला में भगवान श्री राम के पिता दशरथ का दमदार अभिनय करते आ रहे हैं. पिछले 50 सालों में उन्होंने रामलीला के अलग-अलग किरदार का रोल अदा किया है. हर साल होने वाली शरदीय नवरात्रि में मंत्री बंशीधर भगत राजनीति छोड़ रामलीला के रंगमंच पर नजर आते हैं.

इन पात्रों का कर चुके हैं अभिनय 
भगत के मुताबिक उन्होंने अब तक अंगद, परशुराम समेत दशरथ के पात्र का अभिनय किया है. कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत अब सिर्फ राजा दशरथ के पात्र का अभिनय करते हैं. उनके मुताबिक रामलीला में राम सेवकों का एक परिवार है और वो अपने इस परिवार से अलग नहीं होना चाहते हैं.

उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता भी उनको इस रूप में देखना चाहती है. भगत ने ये भी कहा कि राजनीति में झूठ फरेब, वादे इरादे सब चलते हैं. लेकिन, दशरथ की भूमिका में आकर उनको राजा और प्रजा ही नजर आती है. उन्होंने माना की भगवान का आशीर्वाद उनके साथ है.

7 सालों से विधायक बंशीधर भगत के साथ कर रहे अभिनय 
कैकई का अभिनय निभाने वाले सुंदर का कहना है कि वो पिछले 7 सालों से विधायक बंशीधर भगत के साथ कैकई का अभिनय कर रहे हैं. उन्हें इस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है, क्योंकि अभिनय उनके लिए गर्व की बात है और अभिनय करने से उन्हें एक अलग ही ऊर्जा के साथ ही भगवान राम का आशीर्वाद भी मिलता रहा है.

हल्द्वानी के ऊंचा पुल में हो रही रामलीला के निर्देशक हैं केदार दत्त जोशी, वे बताते हैं कि पिछले 43 वर्षों में कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने रामलीला में जो योगदान दिया वो काबिल-ए-तारीफ है. किरदार में ही सही बंशीधर भगत का मार्गदर्शन उनको लगातार मिलता रहा है.

Bhojpuri Song Dance Video: खेसारी लाल यादव के गाने पर लड़के ने दांत से सिलेंडर उठा किया धांसू डांस

लड़के ने कीचड़ में किया केकड़ा डांस, Video देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुआ शाहजहांपुर का लाल सारज सिंह, एक साल पहले हुई थी शादी, मां है दिल की मरीज

WATCH LIVE TV