MP की बेटी का कमालः CA की परीक्षा में देश में किया टॉप, सीएम शिवराज ने भेजी बधाई

मुरैनाः सोमवार को जारी हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के रिजल्ट में एमपी की एक बेटी ने कमाल किया है. चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की परीक्षा में मुरैना जिले की छात्रा नंदिनी अग्रवाल ने देशभर में पहला स्थान हासिल की है. नंदिनी की इस उपलब्धि पर सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी बधाई दी है. खास बात यह है कि इस परीक्षा में दूसरी रैंक भी मध्य प्रदेश की छात्रा को मिली है. 

देश में हासिल किया पहला स्थान 
दरअसल, सोमवार को जुलाई 2021 में आयोजित हुई सीए परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया. इस परीक्षा में मुरैना की नंदिनी अग्रवाल ने देश में प्रथम स्थान हासिल किया है, जबकि उसके भाई सचिन ने भी देश में 18 वां स्थान हासिल किया है. नंदिनी को 800 में से 614 अंक मिले हैं. जबकि उसका प्रतिशत 76.75 रहा है. जबकि इंदौर की साक्षी एरन को आल इंडिया में दूसरी रैंक मिली है. साक्षी को 800 में से 613 अंक मिले हैं. साक्षी का प्रतिशत 76.63 रहा है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर बैंगलोर की छात्रा बगरीचा तीसरे नंबर पर हैं. 

सीएम शिवराज ने दी बधाई 
खास बात यह है कि नंदिनी ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है. उसके भाई ने भी ऑल इंडिया में 18 वीं रैंक आई है. नंदिनी के पिता नरेश चंद्र गुप्ता इनकम टैक्स सलाहकार हैं. ”मुरैना की नंदिनी अग्रवाल को सीए की अंतिम परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर हार्दिक बधाई. 18वां स्थान हासिल करने पर उनके भाई सचिन अग्रवाल को बधाई. हम सभी को आप दोनों पर गर्व है. भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.”

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री और मुरैना से सांसद नरेंद्र सिंह तोमर ने भी नंदिनी को बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि ” CA की परीक्षा में मुरैना की बेटी नंदिनी अग्रवाल ने पूरे देश में प्रथम स्थान व उनके भाई सचिन ने 18वां स्थान प्राप्त किया है. दोनों बच्चों को बहुत-बहुत बधाई एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं. आपने मुरैना के साथ-साथ मध्यप्रदेश का भी नाम रौशन किया है.”

परिवार में खुशी का माहौल 
नंदिनी की इस उपलब्धि पर उनके परिवार में भी खुशी का माहौल है. नंदिनी के पिता ने भी अपनी बेटी और बेटे की सफलता पर खुशी जताई है. बता दें कि जुलाई 2021 में आयोजित हुई परीक्षा के दोनों ग्रुप्स सीए फाइनल और फा‌उंडेशन की परीक्षा में 3949 छात्रों ने भाग लिया था. इसमें से 62 छात्र ही पास हुए हैं. 

ये भी पढ़ेंः सावधान! MP के इस शहर में ठगी का नया तरीका, स्पेशल-26 की तर्ज पर बनाया जा रहा निशाना

WATCH LIVE TV