BJP वर्कशॉप में बोले CM योगी- मीडिया युद्ध होगा 2022 का चुनाव, हमें जमकर लड़ना और जीतना है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की राज्य स्तरीय मीडिया वर्कशॉप के समापन सत्र को संबोधित किया. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की मौजूदगी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस एक दिनी मीडिया वर्कशॉप का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखपुर के बाद अलीगढ़ होकर सीधा लखनऊ में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और मीडिया वर्कशॉप में शामिल हुए.

हम जितना अधिक लिखेंगे, उतने लोगों तक हमारी बात पहुंचेगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रवक्ताओं, मीडिया पैनलिस्ट्स और कार्यकर्ताओं से कहा कि हमको लिखने की आदत डालनी होगी. आजकल इंटरनेट मीडिया पर ऐसे लोग बेहद सक्रिय हैं, जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है. हम जितना अधिक लिखेंगे, उतने लोगों तक हमारी बात भी पहुंचेगी. यूपी भाजपा की इस कार्यशाला में पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा भी आए थे.  

आगामी विधानसभा चुनाव को हमें मीडिया युद्ध की तरह लेना है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमको आगामी विधानसभा चुनाव को मीडिया युद्ध की तरह लेना है. विपक्ष के झूठे एजेंडे का मुंहतोड़ जवाब देना होगा, जिसके लिए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ताओं, मीडिया पैनलिस्ट्स, क्षेत्रीय और जिला महानगर मीडिया प्रभारियों को कमर कसनी होगी. कितना और क्या बोलें इसको लेकर वरिष्ठों का मार्गदर्शन जरूर लेना होगा. उन्होंने कहा कि बहुत दिन से मैं महसूस कर रहा था कि जो राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला और क्षेत्र मीडिया प्रभारी हैं, उनसे अनुभव को साझा करना चाहिए. 

नेशनल और रीजनल मीडिया के अंतर से हमें परिचित होना होगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पास जो टीम है उनके पास लंबा अनुभव है. बस हमको यह भी जानना होगा कि रीजनल और नेशनल मीडिया का अंतर क्या है और यह स्पष्ट भी है. अनुभव बात रखने में काम आता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्सर हम प्रभावी ढंग से बात नहीं रख पाते हैं. आप लोग समझिये, हम जब तक याद दिलाते नहीं हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें बताना होगा कि कितने किसानों का कितना कर्ज माफ हुआ है. पश्चमी उत्तर प्रदेश में बेटियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं, क्या आज कोई हिम्मत कर सकता है. 

हर खबर और सरकार की योजनाओं से अपडेट रहिये, बात रखिए
उन्होंने कहा कि सरकार की छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी उपलब्धि की चर्चा की जाए. मूल्यों और सिद्धान्तों के अलावा योजनाओं पर काम करें. भाजपा पर कोई संकट नहीं. आम आदमी पार्टी को निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिनका जमीन पर कोई आधार नहीं हमें ट्रोल करते हैं. हम बैकफुट पर क्यों हैं, ऐसे लोगों के साथ मान-अपमान की चिंता न कीजिये बल्कि भिड़ जाइये. कोरोना में मीडिया की भूमिका बहुत बड़ी है. हर खबर से और सरकार की योजनाओं से अपडेट रहिये. 

लोगों को बताएं पीएम आवास प्रधान की नहीं प्रधानमंत्री की योजना
उन्होंने कहा कि विपक्ष कई बातें तथ्यों से परे कहेगा और श्रेय लेने का प्रयास करेगा. आप उस पर पलटवार कीजिए. आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल में हमसे महंगे इंफ्रारेड थर्मामीटर उन्होंने बेचे और आरोप हम पर लगा रहे थे. हमने जब इस बात को जनता के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से रखना शुरू किया तो बैकफुट पर आ गए. पीएम आवास योजना के अंतर्गत सभी को छत मिल रहा है, लेकिन कहा जाता है कि यह ग्राम प्रधान की योजना है. किसने दिया है किसी को नहीं पता है. लोगों को बताएं कि प्रधान ने नहीं प्रधानमंत्री ने दिया है.

मीडिया पक्ष में लिखे या विपक्ष में, आप नाराज न हों, उनसे मित्रता करें
सीएम योगी ने कहा कि 1977 में पूर्वी उत्तर प्रदेश में बीमारी आई थी, 50 हजार मौतें हुई थीं. स्वच्छ भारत मिशन जब लागू हुआ तब 2.61 करोड़ शौचालय बनाए गए. इसके लिए हमने राजमिस्त्री लगाए. इलाके से बीमारी गई और मौतें शून्य हुई हैं. हर साल 1500 से 2000 बच्चों की मौते होती थीं, हमारी सरकार ने उसे रोकने का काम किया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मीडिया पक्ष में लिखे या विपक्ष में, नाराज न हों. सार्वजनिक बातें न करें. उनसे मित्रता करें, उन्हें पार्टी से जोड़ें. स्वार्थ न रखें, हमारे विचार और मल्य और सिद्धांत हम में दिखना चाहिए.

WATCH LIVE TV