States

छत्तीसगढ़ में कोरोना से बिगड़े हालात, दुर्ग में टोटल लॉकडाउन, इस जिले में खत्म हो गई कोरोना वैक्सीन

जांजगीर चांपाः छत्तीसगढ़ में एक तरफ कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. जांजगीर चांपा जिले में कोविड वैक्सीन खत्म हो गई हैं. जिससे अब यहां नई खेप आने तक लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लग पाएगी. जिले के सभी  19 वैक्सीन केंद्रों पर कल से ताले लग जाएंगे. 

वैक्सीन खत्म होने की स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी 
जांजगीर चांपा जिले में कोरोना वैक्सीन खत्म होने की जानकारी स्वास्थ विभाग की तरफ से दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि जांजगीर चांपा जिले में कोरोना वैक्सीन खत्म हो गई है, जिसके चलते जिले के सभी 19 वैक्सीन केंद्रों पर फिलहाल वैक्सीन नहीं लग पाएगी. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि जब तक वैक्सीन की नई खेप नहीं आ जाती तब वैक्सीनेशन का काम बंद रहेगा. बता दें कि जांजगीर चांपा जिले में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ में मिले 5818 नए मरीज 
छत्तीसगढ़ में हर दिन कोरोना के नए रिकॉर्ड मरीज मिल रहे हैं. प्रदेश में आज कोरोना के 5818 नए मरीज मिले हैं. जिनमें सबसे ज्यादा 2287 अकेले राजधानी रायपुर में मिले हैं, इसके अलावा आज प्रदेश में कोरोना से 31 लोगों की मौत भी हो गई. राजधानी रायपुर के अलावा दुर्ग, बिलासपुर, धमतरी, भिलाई में भी कोरोना मरीज मिल रहे हैं. जिससे प्रशासन ने सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच भयंकर मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 12 घायल

स्वास्थ्य मंत्री ने की थी कोरोना समीक्षा 
वहीं बढ़ते कोरोना के मामलों पर आज स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने समीक्षा बैठक भी की. बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हॉस्पिटल में बेड की संख्या सुनिश्चित किया जाए. साथ ही साथ लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराया जाए. लॉकडाउन नहीं लगने की वजह से अब रायपुर में शाम 6 बजे तक दुकानें खुलेंगी. हालांकि, इस दौरान दुकानदारों को दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना होगा. साथ ही उन्हें मास्क भी लगाना होगा. वहीं, ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

दुर्ग में लॉकडाउन 
संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दुर्ग कलेक्टर ने 6 से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. वहीं दुर्ग में लगातार बढ़ते आंकड़ो के बीच शनिवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दुर्ग पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले के तमाम अधिकारियों के साथ कोरोना के बढ़ते मामले पर समीक्षा बैठक ली.

ये भी पढ़ेंः रायपुर में नहीं लगेगा पूर्ण लॉकडाउन, हाई लेवल मीटिंग में हुआ फैसला

WATCH LIVE TV



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button