IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में घटिया अंपायरिंग पर भड़का ये दिग्गज, अंपायर बदलने की कर दी मांग

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में जारी है. इस टेस्ट मैच के पहले दिन काफी खराब अंपायरिंग देखने को मिली है. भारत के पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कानपुर टेस्ट के पहले दिन खराब फैसलों के लिए अंपायरों को अपने निशाने पर ले लिया है. 

कानपुर टेस्ट में देखने को मिली खराब अंपायरिंग

आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने न्यूट्रल अंपायर की मांग कर दी. बता दें कि कानपुर टेस्ट के पहले दिन भारत की पारी के तीसरे ही ओवर में शुभमन गिल ने एक DRS का सही इस्तेमाल करते हुए खुद को बचाया था, इसके बाद सांतवें ओवर में एजाज पटेल की एक गेंद उनके पेड पर लगी, लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दिया. 

आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने रिव्यू नहीं लेने का फैसला किया, लेकिन जब रीप्ले में देखा गया तो पता लगा गेंद सीधे स्टंप पर जाकर लग रही थी. आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर कहा कि जब खिलाड़ी बायो बबल में रह सकते हैं, तो अंपायरों को क्या दिक्कत है. अब इस मैच में अंपायरों के फैसले पर और भी ज्यादा ध्यान दिया जाएगा.

शुभमन गिल को मिला जबरदस्त फायदा 

बता दें कि शुभमन गिल उस समय 6 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे और बाद में उन्होंने टीम के लिए 52 रनों का योगदान दिया. यहां अंपायरों ने गलत फैसला तो दिया ही, साथ ही न्यूजीलैंड टीम ने भी रिव्यू लेने में भी चूक कर दी. बता दें कि कोविड-19 के चलते टेस्ट मैचों में अभी लोकल अंपायरों का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

पहले दिन टीम इंडिया ने बनाए 258/4  

बता दें कि इस मैच में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए. टीम की ओर से श्रेयस अय्यर (75) और रवींद्र जडेजा (50) अर्धशतक लगाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों के बीच 208 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने तीन सफलताएं अपने नाम कीं. टिम साउदी को एक विकेट मिला.