IND vs NZ: कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी ने मचाया था धमाल, रहाणे ने नहीं दिया न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका

नई दिल्ली: न्यजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेल रही है. नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट में रेस्ट पर हैं, इसलिए रहाणे पहले टेस्ट मैच में कप्तानी कर रहे हैं. इस मैच में श्रेयस अय्यर को डेब्यू करने का मौका मिला है, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली की कप्तानी में शानदार खेल दिखाने वाले एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है. 

विराट का है चेहता खिलाड़ी 

आरसीबी (RCB) के लिए खेलने वाले धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) ने IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके कप्तान विराट कोहली हैं. केएस भरत को विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ियों में गिना जाता है. आईपीएल 2021 में भरत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही आरसीबी प्लेऑफ का सफर तय कर पाई थी, उन्होंने आरसीबी के लिए 8 मैचों में 191 रन बनाए है. भरत डेथ ओवर्स में बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया कमाल

केएस भरत ने घरेलू क्रिकेट में कई आतिशी पारियां खेली हैं और उनकी क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. वह टिककर बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस हैं, उन्होंने एक तिहरा शतक भी लगाया है. केएस भरत ने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है. केएस भरत ने घरेलू टूर्नामेंट्स में 78 मुकाबलों में 37 औसत से 4283 रन बनाए हैं. इतने खतरनाक बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने पर कप्तान अजिंक्य रहाणे पर सवाल उठ रहे हैं. 

फिनिशर बनने का है दम 

भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की काबिलियत आखिरी ओवर्स में टीम इंडिया को मैच जिताने की रही है. केएस भरत ने उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते हुए आईपीएल 2021 में आरसीबी के लिए खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे. भरत ने आवेश खान की 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई थी. 

पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.