IPL 2022: Mumbai Indians इन 4 प्लेयर्स को करेगी रिटेन! पुराने स्टार प्लेयर का कटेगा पत्ता?

नई दिल्ली: IPL 2022 Mega Auction में नए सिरे से प्लेयर्स को खरीदा जाएगा, इससे पहले सभी फ्रेंचाइजी को 4 प्लेयर्स की रिटेंशन लिस्ट सौंपनी है. सभी टीमों के मालिकों ने अपने पसंदीदा प्लेयर्स को तकरीबन शॉर्टलिस्ट कर दिया है.

मुंबई इंडियंस का क्या है प्लान?

5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मालिकों के लिए 4 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करना बेहद मुश्किल काम है क्योंकि इस टीम में कई ‘मैच विनर्स’ मौजूद हैं. यहां रिटेंशन के दावेदारों की तादाद काफी ज्यादा है लेकिन हर कोई इतना खुशनसीब नहीं होगा.

यह भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस के मालिक अब इस टी-20 लीग में करोड़ों लगाने को तैयार, खरीदेंगे नई टीम

इन 4 प्लेयर्स को लिटेन करेगी मुंबई इंडियंस!

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की रिटेंशन लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम तय है, ये फ्रेंचाइजी ‘हिटमैन’ की बदौलत छठा खिताब जीतना चाहती है. इसके अलावा स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम में बरकार रखा जाएगा. मुंबई के मालिक सूर्यकुमार यादव को मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में खरीदना चाहती है, इसका मतलब है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) रिटेन हो सकते हैं. वहीं ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) से बात चल रही है अगर उन्होंने हामी भर दी तो वो मुंबई में रिटेन होने वाले इकलौते विदेशी खिलाड़ी होंगे.
 

हार्दिक पांड्या का कटेगा पत्ता?

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का पत्ता कटना तय माना जा रहा है, क्योंकि पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन फ्लॉप रहा था और वो फिलहाल गेंदबाजी करने की हालत में नहीं दिख रहे हैं. उनकी भाई क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है, हालांकि वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए फिट हैं.

30 नवंबर तक फाइनल होगी लिस्ट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.

रोहित दिलाएंगे छठा खिताब

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया और उन्होंने अपनी अगुवाई में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से शानदार जीत दर्ज की. ‘हिटमैन’ का ये फॉर्म मुंबई इंडियंस के लिए अगले साल फायदेमंद साबित हो सकता है.