IPL 2022 के लिए इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी CSK! धोनी को लेकर आई बड़ी खबर

नई दिल्ली: IPL 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अपने चैम्पियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अगले तीन सीजन के लिए रिटेन कर सकती है. सिर्फ धोनी ही नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को भी रिटेन करने का फैसला किया है. चेन्नई की टीम इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली से भी बातचीत कर रही है. आईपीएल 2022 भारत में खेला जाएगा, ऐसे में मोइन अली चेन्नई की टर्निंग पिच पर कहर मचा सकते हैं.

कौन से 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं CSK?

इंडियन एक्सप्रेस से ये खबर सामने आई है. बता दें कि सबसे हैरानी वाली खबर ये मिल रही है कि चेन्नई सुपर किंग्स सुरेश रैना को रिटेन नहीं करेगी. आईपीएल 2021 में सुरेश रैना बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे और उन्हें फाइनल मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला था.  BCCI के नियम के अनुसार हर टीम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं.

30 नवंबर तक सौंपनी है लिस्ट

मोइन अली अगर चेन्नई के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं करते हैं तो इंग्लैंड के ही एक दूसरे ऑलराउंडर सैम कुरेन को रिटेन किया जा सकता है. हालांकि इसे लेकर अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. बता दें कि 30 नवंबर तक IPL टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है.

धोनी ने दिए थे ये संकेत 

IPL 2022 टूर्नामेंट 10 टीमों का होगा, जिससे पहले एक मेगा ऑक्शन होने वाला है. बता दें कि हाल ही में धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के एक इवेंट के दौरान संकेत दिए थे कि वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे. धोनी ने कहा था कि वह अपना आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेलंगे. धोनी ने कहा था, ‘मैंने हमेशा अपने क्रिकेट को प्लान किया है, मुझे उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी-20 मैच चेन्नई में होगा. चाहे अगले साल या आने वाले पांच सालों में, हम वास्तव में नहीं जानते.’

धोनी की कप्तानी में हासिल हुई कामयाबी

धोनी की कप्तानी में सीएसके को काफी कामयाबी हासिल हुई है. सीएसके ने माही की ही कप्तानी में कुल 4 खिताब जीते. वहीं इस टीम ने धोनी की ही कप्तानी में कुल 9 आईपीएल फाइनल खेले हैं. सिर्फ 2020 को हटा दें तो धोनी की इस टीम ने आईपीएल के हर सीजन में प्लेऑफ के लिए तो क्वालीफाई किया ही है. सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती.