IND vs NZ: पहले टेस्ट से बाहर हुए कई खिलाड़ी, रहाणे आज मैदान पर उतारेंगे ये Playing 11

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी की 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतने टी20 सीरीज 3-0 से जीती. अब भारत टेस्ट सीरीज में भी कीवी टीम का सूपड़ा साफ करने उतरेगा. पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं क्योंकि विराट कोहली रेस्ट पर हैं. ऐसे में विराट और कई दिग्गज खिलाड़ियों के आराम पर होने के बाद टीम में कई बदलाव देखने को मिलेगी. आइए एक नजर उस प्लेइंग 11 पर डालते हैं जो आज न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उतर सकती है. 

गिल-अग्रवाल करेंगे ओपन 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल का मैदान पर उतरना तय है. ये दोनों बल्लेबाज भारत के लिए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करेंगे. वहीं, रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है. इसके अलावा केएल राहुल चोटिल होकर पहले ही इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं. 

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मौका

वहीं नंबर 3 के लिए पहले से ही टेस्ट के सबसे दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा फिट हैं. चौथे नंबर पर विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाना तय है. इस बात का खुलासा खुद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया. विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे. नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने उतरेंगे. रहाणे पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा. इंग्लैंड दौरे पर वो पूरी तरह फ्लॉप रहे थे.

पंत की गैरमौजूदगी में रहेंगे साहा

नंबर 6 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का चयन होना तय है. टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को भी आराम दिया गया है. वहीं, 7 नंबर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका मिलना तय है. रवींद्र जडेजा लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बैटिंग भी करते हैं. भारत के टर्निंग विकेट्स पर जडेजा काफी कामयाब खिलाड़ी हैं.  टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज के तौर पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल खेल सकते हैं. तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को जगह दी जा सकती है.  

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

शुभमन गिल
मयंक अग्रवाल
चेतेश्वर पुजारा
श्रेयस अय्यर
अजिंक्य रहाणे (कप्तान)
ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर)
रवींद्र जडेजा
अक्षर पटेल
आर अश्विन
मोहम्मद सिराज
उमेश यादव