दिग्गज क्रिकेटर ने पहले टेस्ट के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी हैं. भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट में रेस्ट पर हैं. ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. वहीं रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को इस सीरीज में आराम दिया गया है. ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. 

ये रहेगी ओपनिंग जोड़ी 

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग जोड़ी के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को चुना है. इन दोनों धाकड़ बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के लिए कई तूफानी पारियां खेली हैं. तीसरे नंबर के लिए उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को रखा है. 

ऐसा रहेगा मिडिल ऑर्डर 

आकाश चोपड़ा ने चौथे नंबर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे को रखा है. विराट कोहली पहले मैच से बाहर है ऐसे में पांचवे नंबर पर उन्होंने श्रेयस अय्यर को रखा है. अगर अय्यर खेलते हैं तो ये उनका डेब्यू टेस्ट होगा. अय्यर पिछले काफी समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. 6 नंबर के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जगह पक्की है. 

आकाश को इन गेंदबाजों पर भरोसा 

आकाश चोपड़ा ने टीम में तीन स्पिनर गेंदबाज रखें हैं. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को रखा है. भारतीय पिचें हमेशा ही स्पिनरों को सपोर्ट करती हैं. ये तीनों गेंदबाज कानपुर की पिच पर कहर ढा सकते हैं. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे. 

ये संभालेंगे तेज गेंदबाजी का जिम्मा 

तेज गेंदबाजी में आकाश चोपड़ा ने उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को चुना है. उनके अुसार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से बेहतर रिवर्स स्विंग डालते हैं. सिराज की गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उन्होंने तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बाहर का रास्ता दिखाया है. जबकि ईशांत टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं. 

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग इलेवन

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.