IND vs NZ: टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने दी चेतावनी

नई दिल्ली: टीम इंडिया 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के पहले मैच मैच में कप्तान विराट कोहली के रेस्ट पर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं, लेकिन मैच से पहले न्यूजीलैंड के खतरनाक गेंदबाज काइल जैमीसन ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दी है. 

इस गेंदबाज ने दी चेतावनी 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने कहा कि इस बात से वह अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलने की चुनौती स्वदेश में खेलने की तुलना में एकदम अलग है. जेमीसन ने आगे कहा, ‘मैंने यहां बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है. मैंने आईपीएल (IPL) के पहले चरण में भाग लिया था जो अच्छा रहा, लेकिन यह पूरी तरह से अलग होगा. मेरे साथ यहां वैग्स (नील वैगनर) और टिम्मी (टिम साउदी) हैं इसलिए उनकी राय जानना अच्छा होगा, उनके यहां गेंदबाजी करने के अनुभव को जानना अच्छा होगा.’

भारत के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन 

न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज काइल जेमीसन ने टीम इंडिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में घातक गेंदबाजी की थी. पिछले साल जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी तब काइल जैमिसन ने अपनी बॉलिंग के दम पर भारत को धराशाही कर दिया था. जैमीसन ने टेस्ट क्रिकेट में शुरुआती विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. उनके नाम पर 8 टेस्ट मैचों में 46 विकेट दर्ज हैं. वह पहली बार अपनी टीम के साथ भारत के दौरे पर आए हैं. 

टीम इंडिया में मिला नए खिलाड़ियों को मौका 

टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो भारत की ओर से पहली बार टेस्ट खेलेंगे. इनमें युवा बल्लेबाज केएस भरत, श्रेयस अय्यर, और प्रसिद्द कृष्णा का नाम आता है. वहीं जयंत यादव को लंबे समय के बाद एक बार फिर से टीम में जगह दी गई. वहीं टेस्ट टीम में एक बार फिर से शुभमन गिल की भी वापसी हो चुकी है. भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच से बाहर रहने वाले हैं. ऐसे में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं. जबकि कोहली दूसरे टेस्ट से वापस लौटेंगे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा , उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा