T20I Rankings: टॉप-10 बल्लेबाजों में मार्टिन गुप्टिल की एंट्री, कोहली बाहर, चाहर की लंबी छलांग

ICC T20I Rankings: न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल एक बार फिर टॉप-10 टी-20 बल्लेबाजों की लिस्ट में लौट आए हैं. भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज ने उन्हें तीन स्थानों का फायदा पहुंचाया. वे आईसीसी रैंकिंग में अब 10वें स्थान पर हैं. इस सीरीज में न खेलेने का खामियाजा कप्तान कोहली को उठाना पड़ा है. वे टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. कोहली अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं.
 
राहुल और रिजवान ने रैंकिंग सुधारी
पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान और भारत के ओपनर केएल राहुल को ताजा टी-20 रैंकिंग में एक-एक स्थान का फायदा हुआ है. राहुल अब पांचवे स्थान पर हैं, जबिक रिजवान चौथे नंबर पर काबिज हैं. राहुल को जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारियों का फायदा मिला वहीं रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में अच्छे रन बरसाए थे.

दीपक चाहर ने लगाई 19 पायदान की छलांग
मिशेल सेंटनर को भारत के खिलाफ सीरीज का फायदा मिला और वे 10 स्थान की छलांग लगाकर 13वें नंबर पर पहुंच गए. भुवनेश्वर कुमार को पांच स्थानों का फायदा हुआ है. सीरीज में तीन विकेट लेने के बाद वे 19वें नंबर पर आ गए हैं. गेंदबाजी में दीपक चाहर ने लंबी छलांग लगाई है. वे ताजा रैंकिंग में 19 गेंदबाजों को पीछे छोड़ 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

रैंकिंग में ये रहे बड़े बदलाव
बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा को दो स्थान का फायदा हुआ है. वे 13वें नंबर पर पहुंच गए. सूर्यकुमार यादव 24 पायदान चढ़कर 59वें स्थान पर पहुंचे और पाकिस्तान के फखर जमान 40वें से 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में बांग्लादेश के महेदी हसन छह स्थान ऊपर (12वें नंबर), शोरिफुल इस्लाम तीन स्थान ऊपर (40वें), पाकिस्तान के शादाब खान दो स्थान ऊपर (14वें) और हसन अली 16 स्थान ऊपर (44वें) पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें..

SL vs WI: अजब-गजब अंदाज में आउट हुए श्रीलंका के डी सिल्वा, वीडियो वायरल

Virat Kohli Post: विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा को कह दिया ‘बिल्ली’, यूजर्स ले रहे मजे