राहुल के बाहर होने और सूर्यकुमार की एंट्री के बाद ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs NZ Kanpur Test: भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में 25 नवंबर से खेला जाएगा. मैच के ठीक पहले अच्छी लय में दिख रहे केएल राहुल इंजुरी के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अब टीम में सूर्यकुमार यादव की एंट्री हुई है. ऐसे में अब कानपुर टेस्ट के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है और बल्लेबाजी क्रम कितना बदल सकता है? ये सब यहां पढ़ें..

केएल राहुल का पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग करना लगभग तय था. माना जा रहा था कि उनके साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग साझेदार होंगे. राहुल के चोटिल होने पर मयंक का खेलना तो अब तय है लेकिन उनके जोड़ीदार कौन होंगे इस पर संस्पेंस बना हुआ है. मयंक के जोड़ीदार के लिए सबसे पहला नाम शुभमन गिल का आता है. गिल अब तक भारत के लिए ओपनिंग करते आए हैं, जबसे वे आए हैं तभी से मयंक टीम से बाहर चल रहे थे. अब संभव है कि ये दोनों एक साथ क्रीज पर उतरते दिखाईं दे. इससे पहले शुभमन गिल के मिडिल ऑर्डर में खेलने की संभावना जताई जा रही थी क्योंकि इंग्लैंड दौरे पर बतौर सलामी बल्लेबाज वे कुछ खास नहीं कर सके थे. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी पहले टेस्ट में ओपनिंग करते देखे जा सकते हैं.

तीसरे स्थान के लिए तो चेतेश्वर पुजारा फिक्स हैं, लेकिन चौथा स्थान खाली है. विराट कोहली इस क्रम पर बैटिंग करते आए हैं. इस स्थान पर सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर को उतारा जा सकता है. टीम में सूर्यकुमार की एंट्री इसलिए हुई है ताकि टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में आक्रामक खिलाड़ी मिल सके. वैसे सूर्यकुमार और श्रेयस अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो दोनों के लिए यह टेस्ट डेब्यू होगा और यह तय है कि इन्हीं दोनों में से कोई एक चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करेगा.

पांचवे स्थान के लिए कैप्टन रहाणे परफेक्ट हैं. छठी पोजिशन पर सूर्यकुमार या श्रेयस में से कोई एक बल्लेबाजी कर सकता है. यह भी हो सकता है कि टीम इंडिया 5 गेंदबाजों के साथ उतरे. अगर ऋद्धिमान साहा ओपनिंग नहीं करते हैं तो वे भी इस स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. बाकी निचले क्रम के लिए टीम इंडिया के पास रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल जैसे ऑलराउंडर विकल्प होंगे. वहीं तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज का खेलना लगभग तय है. ईशांत या उमेश यादव में से कोई एक उनका जोड़ीदार हो सकता है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:
शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, अजिंक्या रहाणे (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा/उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें..

Virat Kohli Post: विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा को कह दिया ‘बिल्ली’, यूजर्स ले रहे मजे

Green Park Kanpur: यहां पिछले 62 साल में सिर्फ एक मैच हारी है टीम इंडिया, 1983 में मिली थी आखिरी हार