IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में मोहम्मद सिराज को मिलेगा मौका? इस बड़े दिग्गज का कटेगा टीम से पत्ता!

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी गुरुवार 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाएगा. कानपुर में पहला टेस्ट मैच कल सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. मौजूदा समय में टीम इंडिया में कई धुरंधर खिलाड़ी शामिल हो गए हैं. टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे एक दिग्गज गेंदबाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है.

प्लेइंग इलेवन से कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है, जबकि उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है. मोहम्मद सिराज के साथ उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना पक्का माना जा रहा है. 

गर्दन पर लटकी तलवार 

सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से शुरू की थी और उसी के अगले महीने ईशांत को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में शर्मा इतने सफल नहीं रहे. युवाओं के रहते जल्द बड़े फैसले लिए जा सकते हैं, जिसके लिए टीम इंडिया में अभी से ही तैयारी होने लगी है.

हो सकती है टीम इंडिया से छुट्टी

ईशांत का वनडे करियर देखा जाए तो अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्हें 2016 से एक भी वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है. टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. सिराज जैसे गेंदबाज टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से इशांत शर्मा का पत्ता कट सकता है. ईशांत 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 

टीम इंडिया में नए खिलाड़ियों को मौका 

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 3-0 से जीतने के बाद भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी कीवी टीम का सूपड़ा साफ करने उतरेगा. पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर, केएस भरत और प्रसिद्द कृष्णा जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. 

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल

2 मैचों की टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच –  25-29 नवंबर 2021 – कानपुर – सुबह 9:30 बजे

दूसरा टेस्ट मैच –  3-7 दिसंबर 2021 – मुंबई – सुबह 9:30 बजे