IND vs NZ: ये घातक गेंदबाज खत्म कर देगा शमी का टेस्ट करियर! माना जाता है विराट का फेवरेट

नई दिल्ली: टीम इंडिया कल यानी की 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के पहले मैच मैच में कप्तान विराट कोहली के रेस्ट पर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं. इस सीरीज में बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर रेस्ट दिया गया है. वहीं कई  युवा खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें इस सीरीज में खेलने का मौका मिला है. इस टीम में एक तेज गेंदबाज ऐसा भी है जो आने वाले समय में बड़े-बड़े खिलाड़ियों का टीम से पत्ता काट सकता है. 

शमी के लिए मुसीबत बना ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीरीज में रेस्ट पर हैं. लेकिन ये आराम लेना उनको भारी भी पड़ सकता है क्योंकि टीम में एक खतरनाक गेंदबाज ऐसा भी है जो उनका पत्ता काट सकता है. ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज है. पिछले कुछ समय से मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है. मोहम्मद सिराज टेस्ट क्रिकेट में लगातार कमाल कर रहे हैं, इसके अलावा सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 फॉर्मेट में लाकर बड़ा और शानदार कदम उठाया. हालांकि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 के बाद चोटिल हो गए थे. 

सिराज का प्रदर्शन कमाल का

मोहम्मद सिराज टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के एक अहम सदस्य बन गए हैं. पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में सिराज ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2021 में भी मोहम्मद सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की थी. सिराज ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की जीत में अहम रोल निभाया. इसके अलावा उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कमाल की गेंदबाजी की थी. आईपीएल 2021 में भी उन्होंने 11 विकेट चटकाए थे. सिराज ने अभी तक आईपीएल में कुल 50 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28.74 की औसत से 50 विकेट लिए हैं. वहीं सिराज का बेस्ट बालिंग फिगर 4/32 रहा है. 

विराट कोहली को भी पसंद

मोहम्मद सिराज विराट कोहली के बेहद खास खिलाड़ियों में से एक हैं. सिराज का डेब्यू भी कोहली की ही कप्तानी में हुआ. इतना ही नहीं सिराज आईपीएल में भी विराट की ही टीम आरसीबी के लिए खेलते हैं. सिराज का प्रदर्शन पिछले कुछ महीनों में काफी सुधरा है और इस बात में कोई दो राय नहीं है कि सिराज आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे तगड़े तेज गेंदबाजों में से एक होंगे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा , उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा