विराट के चहेते थे ये 3 खिलाड़ी, रोहित की कप्तानी में टीम में जगह मिलना भी नामुमकिन!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के साथ ही विराट कोहली की टी20 कप्तानी का भी अंत हो चुका है. इसके बाद विराट सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में खेलते हुए नजर आएंगे. टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा को बनाया जा चुका है. विराट ने अपनी कप्तानी के दौरान कई खिलाड़ियों के करियर बनाए, लेकिन रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में विराट के चहेते खिलाड़ियों को बाहर बैठा सकते हैं. हम आपको उन्हीं तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका करियर रोहित के कप्तान बनने के साथ ही खत्म हो सकता है. 

1. मोहम्मद सिराज 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज विराट कोहली के काफी खास खिलाड़ियों में से एक हैं. सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में तो अपनी जगह एकदम पक्की कर ली है. लेकिन आईपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में आने का भी एक मौका था. हालांकि रोहित के कप्तान बनने के बाद ऐसा संभव हो पाना काफी मुश्किल ही है. सीमित ओवर क्रिकेट में सिराज ने टीम इंडिया के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं और आगे भी उनका चुना जाना काफी मुश्किल ही नजर आता है. हाल ही में सिराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया था लेकिन पहले ही मैच में चोटिल हो जाने के बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के आने के बाद सिराज का बाहर होना तय है. 

2. नवदीप सैनी 

सिराज की ही तरह विराट के एक और फेवरेट गेंदबाज नवदीप सैनी का करियर भी रोहित की कप्तानी में मुश्किल में पड़ सकता है. सैनी विराट की कप्तानी में लगातार टी20 टीम में रहते थे. लेकिन रोहित उन्हें ज्यादा मौके नहीं देंगे. बता दें कि सैनी भी आरसीबी के लिए लंबे समय से खेलते आ रहे हैं और उनका विराट के साथ एक अच्छा रिश्ता है. हालांकि विराट के कप्तानी से हटने के बाद सैनी का बाहर बैठना लगभग तय है. वो वैसे भी पिछले कुछ समय से टीम से बाहर ही हैं.   

3.  वरुण चक्रवर्ती 

युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई. वरुण को आईपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी. लेकिन ये खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन वर्ल्ड कप में नहीं कर पाया, जैसे की इससे उम्मीद थी. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में उनका भी टीम से पत्ता कटना लगभग तय ही है. वरुण टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए. ऐसे में वरुण को आगे मौका दिया जाए इसका चांस काफी कम है.