IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, टेस्ट से पहले बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के पहले टेस्ट में विराट कोहली रेस्ट पर हैं, जिसके बाद अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई है. लेकिन पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए एक बेहद खराब खबर सामने आई है. दरअसल इस मैच से पहले घातक ओपनर केएल राहुल चोटिल हो गए हैं और वो अब पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. 

केएल राहुल हुए बाहर

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार ओपनर केएल राहुल चोट के चलते पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. ये खुलासा खुद एक बीसीसीआई सोर्स ने किया है. हालांकि राहुल की चोट कितनी घातक है इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है. अब वो पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ ओपन नहीं कर पाएंगे और उनकी जगह शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है. बता दें कि इस सीरीज से रोहित शर्मा पहले ही बाहर हैं. 

 

सूर्यकुमार यादव टीम में शामिल

बता दें कि राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर अब भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है. हालांकि सूर्यकुमार पारी की शुरुआत तो नहीं करेंगे, लेकिन शायद उन्हें मिडिल ऑर्डर में आजमाया जा सकता है. सूर्यकुमार को पहले इस टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन अब राहुल के बाहर होने पर उनकी वापसी हुई है.   

कोहली भी हैं रेस्ट पर  

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और पहले टेस्ट से बाहर रहेंगे. ऐसे में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं. जबकि कोहली दूसरे टेस्ट से वापस लौटेंगे. बता दें कि रोहित शर्मा इस सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. रोहित के अलावा और भी कई खिलाड़ी हैं जो इस सीरीज से बाहर रहेंगे. इनमें ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह का भी नाम आता है.

इन नए खिलाड़ियों को मिला मौका

वहीं टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो भारत की ओर से पहली बार टेस्ट खेलेंगे. इनमें युवा बल्लेबाज केएस भरत, श्रेयस अय्यर, और प्रसिद्द कृष्णा का नाम आता है. वहीं जयंत यादव को लंबे समय के बाद एक बार फिर से टीम में जगह दी गई. वहीं टेस्ट टीम में एक बार फिर से शुभमन गिल की भी वापसी हो चुकी है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा , उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा