भारत के लिए पहले टेस्ट में जीत का दरवाजा खोलेगा ये घातक गेंदबाज! न्यूजीलैंड की उड़ाएगा धज्जियां

नई दिल्ली: टीम इंडिया 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज कानपुर के मैदान पर खेलेगी. भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त लेना चाहेगा. भारतीय टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. टीम इंडिया की 16 सदस्यीय स्क्वाड में एक ऐसा खूंखार गेंदबाज शामिल है, जो अपने दम पर भारत को मैच जिता सकता है. 

ये खिलाड़ी करेगा कमाल 

भारत के स्टार स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) शानदार फॉर्म में हैं. पिछले कुछ सालों में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. टीम में मौजूद अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के बावजूद उन्होंने अपना एक अलग मुकाम बनाया है. अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ गेंद से अक्षर ने घातक प्रदर्शन किया था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 27 विकेट चटकाए थे. 

शानदार फॉर्म में है ये स्पिनर 

अक्षर पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही खत्म हुई टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. तीसरे मैच में अक्षर ने अपनी गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. उन्होंने अपने 3 ओवर के कोटे में केवल 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. अक्षर घातक गेंदबाजी के अलावा धाकड़ बल्लेबाजी में भी माहिर खिलाड़ी हैं.  निचले क्रम पर आकर अक्षर बड़ी पारी भी खेल सकते हैं. भारतीय पिचें हमेशा ही स्पिनरों की मददगार होती हैं. ऐसे में ये स्टार स्पिनर न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर सकता है. 

 

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका

टेस्ट के नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है. उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो भारत की ओर से पहली बार टेस्ट खेलेंगे. इनमें युवा बल्लेबाज केएस भरत और श्रेयस अय्यर भी हैं. वहीं इसी लिस्ट में प्रसिद्द कृष्णा का नाम भी आता है. जयंत यादव को लंबे समय के बाद एक बार फिर से टीम में जगह दी गई. टेस्ट टीम में एक बार फिर से शुभमन गिल की भी वापसी हो चुकी है.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा