RCB में डिविलियर्स की जगह कौन लेगा? इन 3 धाकड़ खिलाड़ियों की निकल सकती है चांदी

नई दिल्ली:  क्रिकेट जगत के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. अगले साल वो आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. ऐसे में आरसीबी को उनके जैसे ही खिलाड़ी की जरूरत होगी, जो उन्हें तेज शुरुआत दिला सके. आरसीबी की टीम इन तीन खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल कर सकती है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.  

 

1. डेविड वार्नर 

डेविड वार्नर (David Warner) बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं जब वार्नर अपनी लय में हो तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में वार्नर ने तूफानी फॉर्म दिखाई थी. टी20 वर्ल्ड कप के 7 मैचों में 289 रन बनाए हैं. वार्नर को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ अवार्ड दिया गया है. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वार्नर ने आईपीएल में 150 मैचों में 5449 रन बनाए हैं.  वह डिविलियर्स की तरह ही तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं.

 

 

2. केएल राहुल 

मेगा ऑक्शन में बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पर आरसीबी की निगाहें जरूर होंगी. राहुल को विराट कोहली के खास खिलाड़ियों में गिना जाता है. राहुल डिविलियर्स की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं. वह बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं. जब राहुल अपनी फॉर्म में हो तो किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं. रिपोर्ट्स की माने तो केएल राहुल को पंजाब किंग्स अगले साल ड्रॉप कर सकता है. राहुल बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में योगदान दे सकते हैं. राहुल ने आईपीएल के 94 मैचों में 3273 रन बनाए हैं. 

 

 

3. रॉसी वान डर डुसेन

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में आरसीबी की टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) के बल्लेबाज रॉसी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) पर दांव लगा सकती हैं. इस खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने प्रदर्शन से सभी खिलाड़ियों का दिल जीत लिया था, अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से डुसेन ने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई हैं. 

 

नहीं खेला है एक भी आईपीएल मैच 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के रॉसी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने अभी तक आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं किया है. उनका टी20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने सभी टी20 टूर्नामेंट को मिलाकर 140 मुकाबले खेले हैं और 4129 रन बनाए हैं जिसमें 3 शानदार शतक शामिल हैं. इस खतरनाक बल्लेबाज को आरसीबी अपने पाले में जरूर करना चाहेगी, क्योंकि उन्हें ऐसे बैट्समैन की जरूरत होगी जो उन्हें तेज शुरुआत दिला सके.