हार्दिक पांड्या की जगह खतरे में पड़ी! रोहित की कप्तानी में इस युवा ने अपने खेल से मचाई तबाही

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में जीत ली है. इस सीरीज में सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किए एक खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया, जिससे हार्दिक की जगह खतरे में पड़ती हुई दिखाई दे रही है. 

घातक फॉर्म में है ये खिलाड़ी 

केकेआर के स्टार ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वेंकटेश ने तीसरे टी20 मैच में 3 ओवर के कोटे में 12 रन देकर 1 विकेट झटका, वो बहुत ही किफायती गेंदबाज साबित हुए. बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपने जौहर दिखाए थे. उन्होंने 15 गेंदों पर 20 रनों की कैमियो पारी खेली, जिसमें 1 आतिशी छक्का शामिल था. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा खुद कह चुके हैं कि वेंकटेश को सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला है. रोहित की गेंदबाजी से वेंकटेश खुश दिखे. अगर आने वाले मैचों में वेंकटेश अय्यर को खेलने का मौका दिया जाता है, तो वो बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. 

 

आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन 

केकेआर की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर खतरनाक बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी में माहिर हैं. केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में ले जाने उनकी बड़ी भूमिका थी. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन के खातिर ही उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. अय्यर के लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

हार्दिक का खराब प्रदर्शन 

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द बन चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. हार्दिक अपनी चोटों से भी परेशान हैं. वहीं दूसरी तरफ अय्यर घातक गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर खिलाड़ी हैं. 

इन युवाओं को मिला था मौका 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में केकेआर को अपने दम पर फाइनल में ले जाने वाले वेंकटेश अय्यर और आरसीबी के लिए आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को मौका दिया गया था. इन युवाओं को मौका देकर रोहित भविष्य की टीम तैयार की है. ताकि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में फायदा मिल सके. 

टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीत ली है. भारतीय टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में क्लीन स्वीप किया है. टीम इंडिया ने जयपुर में पहला मैच 5 विकेट से, रांची में दूसरा मैच 7 विकेट से और कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए तीसरे टी20 मैच में 73 रनों से जीत दर्ज की है.