आखिरी गेंद पर चाहिए थे 5 रन.. शाहरूख ने छक्का जड़ तमिलनाडु को बनाया चैंपियन

Syed Mushtaq Ali Trophy Final 2021: गत चैंपियन तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीत ली है. फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने कर्नाटक को 4 विकेट से हरा दिया. मैच आखिरी गेंद तक रोमांचक रहा. मैच की अंतिम गेंद पर तमिलनाडु को जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी. इस आखिरी गेंद पर तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरूख खान ने जोरदार छक्का जड़कर कर अपनी टीम को चैंपियन बना दिया. 

अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए कर्नाटक के ओपनर

दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले कर्नाटक को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. कर्नाटक की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 6 ओवर के भीतर ही उसने महज 34 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए. यहां से बीआर शरद और मनोहर ने 55 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. प्रवीण दुबे और जगदीश सुचित ने भी जरूरत के मुताबिक रन बनाए और कर्नाटक को 150 पार पहुंचाया. तमिलनाडु के गेंदबाज साईं किशोर ने धारदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में महज 12 रन देकर 3 विकेट निकाले.

शाहरूख की विस्फोटक बल्लेबाजी ने दिलाई तमिलनाडु को जीत

152 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने शुरुआत तो ठीक की लेकिन मध्यक्रम कुछ खास नहीं कर पाया. बल्लेबाजों की रन गति धीमी ही बनी रही. नतीजा यह हुआ कि आखिरी 2 ओवर में टीम को जीत के लिए 30 रन की जरूरत थी. यहां शाहरूख खान ने 15 गेंद पर ताबड़तोड़ 33 रन जड़कर तमिलनाडु को जिताया. अपनी दमदार पारी के लिए शाहरूख खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

दो साल पहले भी दोनों टीमें थीं आमने-सामने

इस जीत के साथ ही तमिलनाडु ने 2 साल पुराना हिसाब भी बराबर कर दिया है. दरअसल, 2019 के फाइनल मुकाबले में भी यही दोनों टीमें आमने-सामने थीं, जहां कर्नाटक ने एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें..

IND vs NZ T20 Series: कोच द्रविड़ बोले- पैर जमीं पर रखने होंगे, न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप के तीन दिन बाद सीरीज खेलना नहीं था आसान

IND vs NZ 3rd T20: चाहर ने 2 चौकों के बाद लगाया 95 मीटर लम्बा छक्का, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख हिटमैन ने किया सैल्यूट