आईपीएल 2021 के फाइनल में इन 5 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की नजरें

IPL 2021, CSK vs KKR: एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम शुक्रवार को आईपीएल 2021 के फाइनल में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी. चेन्नई अपने चौथे खिताब के लिए मैदान पर उतरेगी, जबकि कोलकाता की नजरें तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर होंगी. चेन्नई ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, जबकि केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था. केकेआर तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. आईपीएल 2021 का फाइनल बेहद रोमांचक होगा, क्योंकि दोनों ही टीमें वक्त बढ़िया लय में हैं. आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन पर सभी की नजरें टिकी होंगी. 

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)
कोलकाता के विस्फोटक बल्लेबाज और ओपनर वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन में काफी धमाल मचाया है. उन्होंने इस सीजन में आईपीएल में डेब्यू किया और सभी को तूफानी बल्लेबाजी से हैरान कर दिया. अब तक उन्होंने 9 मैचों में 320 रन बनाए हैं. इसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं. दिल्ली के खिलाफ क्वालिफायर मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी कर 3 विकेट भी चटकाए हैं. 

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)
रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार है. उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. इस दौरान स्ट्राइक 137.35 का रहा है. अब तक वह टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज साबित हुए हैं. अब फाइनल में उनसे बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद है. 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)
शार्दुल ठाकुर चेन्नई के लिए काफी अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. अब तक इस सीजन में उन्होंने बल्लेबाजी में निराश किया है, लेकिन गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है. वे अब तक 15 मैचों में 18  विकेट हासिल कर चुके हैं. उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर उन्होंने आगामी टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है. चेन्नई की गेंदबाजी का जिम्मा एक बार फिर शार्दुल ठाकुर पर होगा.  

एमएस धोनी (MS Dhoni)
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला भले ही सीजन में ज्यादा नहीं चला और उन्होंने 15 मैचों में केवल 114 रन बनाए हैं, लेकिन दिल्ली के खिलाफ क्वालिफायर में उन्होंने 18 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. उनकी इस पारी की क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने तारीफ की थी और धोनी को बेस्ट फिनिशर बताया था. उनकी कप्तानी तो हमेशा सुर्खियां बटोरती है. उनकी कप्तानी में चेन्नई तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है और अब वे एक बार फिर ट्रॉफी जीतकर अनोखा रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे. 

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)
कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में बढ़िया प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 16 मैचों में 18 विकेट चटकाए हैं. वे टीम के प्रमुख स्पिनर हैं और उनसे फाइऩल मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. पिछले सीजन में भी उन्होंने 13 मैचों में 17 विकेट चटकाकर तहलका मचाया था. 

यह भी पढ़ेंः

IPL 2021 Final: रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल खेलेगी चेन्नई, तीसरी बार केकेआर के पास खिताब जीतने का मौका, मैच प्रीव्यू

T20 World Cup 2021: दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा पर छाई Team India की नई जर्सी, देखें Video