Babar Azam के बड़े सपने, भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले दिया ये बयान

Babar Azam:  भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की क्रिकेट टीम 24 अक्टूबर को दुबई में आमने-सामने होंगी. मुकाबले को शुरू होने में कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन उससे पहले बयानों का दौर शुरू हो चुका है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने महामुकाबले को लेकर भरोसा जताया है कि उनकी टीम भारत को हरा देगी. 

वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है. उसने उसके खिलाफ सात मुकाबलों में जीत हासिल की है, जिसमें से 5 उसने टी20 फॉर्मेट में दर्ज की है. बाबर आजम ने कहा कि हम पिछले 3-4 से UAE में क्रिकेट खेल रहे हैं. हमें यहां के हालात के बारे में पता है. पाक कप्तान ने कहा कि हमे मालूम है कि यहां का विकेट कैसा खेलेगा. जो टीम अच्छा खेलेगी वो जीत हासिल करेगी. अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं तो यहीं कहूंगा कि हम जीत हासिल करेंगे.

बाबर बोले- जीत के साथ करेंगे आगाज

पाकिस्तान भारत के खिलाफ वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीत पाई है लेकिन बाबर आजम को भरोसा है कि उनकी टीम विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को शिकस्त देगी. उन्होंने कहा कि हमें पता है कि दबाव है और हाई प्रेशर वाला मैच होगा. उम्मीद है कि हम जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करेंगे. भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 अक्टूबर को और 20 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वॉर्म मैच खेलेगी. 

भारतीय टीम की बात करें तो वो भी टूर्नामेंट का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ मैच से ही करेगी. इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर और अफगानिस्तान के साथ 3 नवंबर को भिड़ेगी. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाना है. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को और दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला यानी की फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा. जबकि 15 नवंबर को फाइनल के लिए रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. 

टूर्नामेंट में भारत का शेड्यूल

 
24 अक्टूबर:     भारत बनाम पाकिस्तान 
31 अक्टूबर:      भारत बनाम पाकिस्तान 
3 नवंबर:          भारत बनाम अफगानिस्तान 
5 नवंबर:          भारत बनाम क्वालिफायर (क्वालिफाइंग राउंड में ग्रुप बी की विजेता टीम)
8 नवंबर:          भारत बनाम क्वालिफायर (क्वालिफाइंग राउंड में ग्रुप ए की रनर-अप टीम)

सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल

10 नवंबर:        पहला सेमीफाइनल 
11 नवंबर:         दूसरा सेमीफाइनल 
14 नवंबर:        फाइनल 
15 नवंबर:        फाइनल के लिए रिजर्व डे 

ये भी पढ़ें- 

IPL 2021: बल्लेबाजी में फ्लॉप, लेकिन कप्तानी में चमके KKR के कप्तान, जानिए कैसा रहा मोर्गन का प्रदर्शन

IPL-14: Qualifier 2 में हार के बाद फूट-फूटकर रोए Prithvi Shaw, वीडियो वायरल