Qualifier 2 में हार के बाद फूट-फूटकर रोए Prithvi Shaw, वीडियो वायरल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 के क्वालीफायर-2 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. शारजाह में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में केकेआर को जीत के लिए आखिरी की 2 गेंदों में 6 रन बनाने थे. राहुल त्रिपाठी ने दिग्गज स्पिनर आर अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. 

केकेआर ने जैसे ही ये मुकाबला जीता, दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ भावुक होते हुए मैदान पर लेट गए. उनकी आंखों से आंसू निकल रहे थे. पृथ्वी बाद में ड्रेसिंग रूम में भी रोते हुए नजर आए. दिल्ली की हार से पृथ्वी शॉ टूट गए. आईपीएल के पिछले सीजन में भी दिल्ली ट्रॉफी जीतने से चूक गई थी. वह फाइनल में मुंबई इंडियंस के हाथों हार गई थी. 

 

दिल्ली की टीम इस बार के आईपीएल में अंक तालिका में टॉप पर थी. उसने लीग मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. वह चैम्पियन बनने के प्रबल दावेदार थी. पिछली बार की तरह इस बार भी वह ट्रॉफी जीतने के करीब थी. 

दिल्ली ने दूसरे क्वालिफायर में क्या की गलती?

दिल्ली के बल्लेबाजों ने दूसरे क्वालिफायर में केकेआर के खिलाफ शानदार शुरुआत की. लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. धवन और अय्यर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 20 रनों से ज्यादा नहीं बना सका.  दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शुरुआत में विकेट लेने में असमर्थ रहे. 

अंतिम ओवर में गेंदबाजों ने वापसी की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. चौंकाने वाली बात यह है कि दिल्ली के गेंदबाजों ने आईपीएल के सभी मुकाबलों के पावरप्ले के दौरान 10 बार से ज्यादा 2 विकेट लिए है. ऋषभ की कप्तानी में दिल्ली का सफर शानदार रहा. टीम कल लीग से बाहर हो गई. ऋषभ पंत बड़े मुकाबले के दवाब को हैंडल नहीं कर पाए. बड़े मुकाबलों में अनुभव की कमी दिखी. यही कारण था कि टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी.

ये भी पढ़ें- 

IPL 2021 CSK in Final: धोनी की कप्तानी का IPL में है दबदबा, फाइनल में बनाएंगे अनोखा रिकॉर्ड

IPL 2021 Final: चेन्नई और कोलकाता के बीच खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, जानिए क्या है दोनों टीमों की सबसे बड़ी ताकत