18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी विराट सेना, जानें टीम इंडिया के अभ्यास मैचों का शेड्यूल

Team India News: आईपीएल (IPL 2021) का आगामी 15 अक्टूबर को समापन हो जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया की नजरें 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) पर हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम की कोशिश विश्वकप का खिताब जीतकर वतन वापस लौटने की होगी. भारतीय टीम का T20 विश्व कप में पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा. इस हाईवल्टेज मुकाबले से पहले टीम इंडिया दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी. आपको टीम इंडिया के प्रैक्टिस मैच के पूरे शेड्यूल के बारे में बता रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होंगे प्रैक्टिस मैच 
टीम इंडिया पहला प्रैक्टिस मैच 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी. इसके बाद 20 अक्टूबर को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा प्रैक्टिस मैच खेलेगी. दोनों ही मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे. यह दो प्रैक्टिस मैच भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें काफी मजबूत हैं और यह मुकाबला काफी रोमांचक होंगे. 

विश्व कप से पहले टी20 स्क्वैयड में हुए बड़ा बदलाव
बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप टीम में एक बड़ा बदलाव किया है. अक्षर पटेल की जगह टीम में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है. शार्दुल पहले 15 सदस्यीय टीम में नहीं थे. उन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था. लेकिन अब बीसीसीआई ने शार्दुल ठाकुर को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है और अक्षर पटेल को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जोड़ा है. 

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन , शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी. 

ये हैं स्टैंड-बाय खिलाड़ी
श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल.

यह भी पढ़ेंः Interesting Facts: जानिए कैसे फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं भारतीय क्रिकेटर्स

Hockey India Update: भारतीय एथलीट्स की उपलब्धि पर बेल्जियम के कमेंट से खफा हुआ हॉकी इंडिया, उठाया बड़ा कदम